Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

728 लाख से बनेगी कुलाणी-चंदपुर-भरमात- सिंबलू पट्टी सड़क

           9.30 किलोमीटर लंबी सड़क का कार्य 18 माह के भीतर पूर्ण करने का लक्ष्य  विभाग को दिया गया

पालमपुर,रिपोर्ट नवीन शर्मा  

 कुलाणी- चंदपुर- भरमात- सिंबलू पट्टी सड़क के विस्तार एवं सुधार कार्य पर 7.28 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव, शिक्षा एवं शहरी आशीष बुटेल ने ग्राम पंचायत चंदपुर में लोगों की समस्याओं को सुनने के अवसर पर  पर दी।

 उन्होंने कहा कि 9.30 किलोमीटर लंबी सड़क का कार्य 18 माह के भीतर पूर्ण करने का लक्ष्य  विभाग को दिया गया है। उन्होंने कहा कि चंदपुर और आसपास के क्षेत्रों में पेयजल सुधार के लिये भी 1 करोड़ 92 लाख से पेयजल योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि चंदपुर के लोगों को भरपूर एवं शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो इसके लिए फिल्टर बेड निर्माण के साथ साथ एक लाख लीटर से अधिक क्षमता के 4 टैंक भी बनवाए जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि सड़क, पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा तथा मूलभूत सुविधाओं का सृजन उनकी प्राथमिकता है और इस पर योजनात्मक रूप में कार्य चल रहा हैं।उन्होंने कहा कि चन्दपुर को कंडवाडी तथा स्पैडू से जोड़ने के लिए दो पुलों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि रच्छयाड़ा में पुल का निर्माण हो चुका है जबकि कुलाणी में पुल के अप्रोच कार्य के लिये 25 लाख रुपये जारी कर दिए गये हैं। उन्होंने कहा कि चंदपुर में बिजली वोल्टेज की समस्या को भी समाप्त करने का प्रयास किया गया है और यहां के ट्रांसफॉर्मर की क्षमता को बढ़ाया गया है। 

उन्होंने कहा कि गांव कमलोटा को जोड़ने के लिये पैदल पुल का निर्माण की घोषणा की। उन्होंने चन्दपुर पंचायत ओर से आई सभी  मांगों को चरणबद्ध पूरा करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने बगीची महिला मंडल भवन को प्रयाप्त धनराशि तथा दादी माता सरायें भवन को 3 लाख तथा कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिला मण्डलों को 15-15 हजार देने की घोषणा की।इसके पश्चात सीपीएस ने ग्राम पंचायत भगोटला के कुशमल में 13 लाख से निर्मित वन रक्षक कुटीर का लोकार्पण किया किया। उन्होंने कहा कि राजकीय उच्च विद्यालय भगोटला के नये भवन के लिये पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवा दी जायेगी। उन्होंने भगोटला में भी सभी मांगो को चरणबद्ध पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने ब्रह्म ऋषि जी स्मृति में पार्क बनाने के लिये डेढ़ लाख रुपये, युवक मंडल भवन के कार्य के  लिये डेढ़ लाख रुपए और दो महिला मण्डलों को 20-20 हजार देने की घोषणा की।कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक कपुर, डॉ मदन दीक्षित, महासचिव रोशन लाल चौधरी, अमर नाथ, ग्राम पंचायत प्रधान चंदपुर कमला कपूर, उपप्रधान सतीश चंदेल,  प्रधान भगोटला  सतीश कुमार, बीडीसी सदस्य तनु देवी, राम सिंह कपूर, पूर्व प्रधान औंकार ठाकुर पूर्व प्रधान कुलदीप चंद, मनी राम, संतोष कुमार,  कमला कपूर, प्रीतम चन्द, विजय कुमार, डीएफओ नितिन पाटिल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी