Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

किन्नौर में बर्फ से ढकी वादिया:मौसम के बदलते हुए करवट को देख बागवानो के चेहरे खिले

                    बागवानों को सेब के बगीचों में सिंचाई से मिली निजात:मौसम के बदले से है बागवान खुश 

किन्नौर,ब्यूरो रिपोर्ट 

दो दिनों से निचले क्षेत्रो में काफी बारिश हो रही है। वही पहाड़ी एवं उचले क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है। जिससे हमारे बागवान भाइयो को सेब की सिचाई से कुछ हद तक राहत मिली है। वही अगर देखा जाए तो बारिश के कारण निचले क्षेत्रों में लोग अपने रोज़मर्रा के काम में नहीं जा रहे। जहा अप्रैल महीने में गर्मी देखी जाती थी। आज लोगो को स्वेटर नहीं उत्तर रहे। लेकिन अगर बात की जाए सेब की फसलों की तो बागवान तो इस बर्फबारी से काफी खुश है लेकिन वही और गेहू के लिए बारिश काफी नुकसानदायक है।


 
हिमाचल में आज भी कई जगहों पर मौसम खराब बना हुआ है।  कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी का दौर जारी है। वही कुछ सड़क मार्ग को प्रशासन बहाल करने में जुट गया है।  बता दें कि पिछले कल यानी बुधवार को लाहौल घाटी में जहां बर्फबारी हुई थी। वहीं, शिमला, कुल्लू सहित कई अन्य जगहों में बारिश से मौसम एक बार फिर ठंडा हो गया। हिमाचल में 22 अप्रैल तक मौसम खराब बना रहेगा। 

अप्रैल महीने में जहा लोग इस समय कनक की कटाई का काम शुरू कर देते थे। बारिश के कारण गेहू की फसलों को काफी नुक्सान झेलना पड़ रहा है। इस मौसम से निचले क्षेत्र के किसान काफी परेशान है। क्योंकी ऐसी बारिश काली पड़ गयी है। जिसका बाजार में कोई मोल नहीं होता है। हम सब जानते है की खेती हमारे देश के अर्थव्यवस्था की रीड़ की हड्डी है। 


Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी