Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उप मुख्यमंत्री ने हिमाचल एक्सीलेंस अवॉर्डी 2023 को किया सम्मानित

               उप मुख्यमंत्री ने हिमाचल की 11 विभूतियां को हिमाचल एक्सीलेंस अवार्ड से किया सम्मानित

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

उप मुख्यमंत्री ने गत देर सांय दिव्य हिमाचल मीडिया समूह द्वारा टांडा स्थित सरदार शोभा सिंह ऑडिटोरियम में आयोजित मिस हिमाचल एवं हिमाचल एक्सीलेंस अवार्ड 2023 कार्यक्रम की अध्यक्षता की।उप मुख्यमंत्री ने हिमाचल एक्सीलेंस अवॉर्डी एवं मिस हिमाचल 2023 विजेताओं को सम्मानित कर बधाई दी। उप मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में मूल्यों एवं मर्यादाओं को संजोए रखना महत्वपूर्ण है जो दिव्य हिमाचल मीडिया समूह ने बखूबी निभाया है।

मीडिया समूह ने अपनी पत्रकारिता के साथ अलग अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाली प्रतिभाओं एवं प्रदेश की बेटियों को एक बेहतरीन मंच प्रदान किया है ।उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालो को भी प्रेरित करता है।उन्होंने बताया कि दिव्य हिमाचल की पूरी टीम ने अस्तित्व के बाद से अखबार को एक नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। मीडिया समूह ने खबरों तक न रखकर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाया है।

इस अवसर पर उद्योग एवं आयुष मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि दिव्य हिमाचल द्वारा आयोजित कार्यक्रम एक सरहनीय पहल है जिसके माध्यम से अलग अलग क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया जा रहा है ।उन्होंने कहा कि दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप एक ऐसा मंच हमारी बेटियों को प्रदान करता है जो मेट्रोपॉलिटियन शहरों में आयोजित होते थे। मिस हिमाचल जैसे आयोजन से यहां की प्रतिभाओं को निहारने का सुनहरा अवसर प्रदान करता है।  आज हमारी प्रदेश की बेटियों देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बेहतर जगहों पर सेवाएं दे रही है।दिव्य हिमाचल एडिटर इन चीफ अनिल सोनी ने अपने संबोधन में सभी अतिथियों का स्वागत किया ।उन्होंने कहा कि दिव्य हिमाचल के 26 साल का सफर साधना एवं समर्पण का है।

उप मुख्यमंत्री ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाली प्रतिभाओं को हिमाचल एक्सीलेंस अवार्ड-2023 से सम्मानित किया। एक्सीलेंस अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ गैर सरकारी संस्थान में अनपूर्णा संस्थान को, जोनल अस्पताल धर्मशाला को सर्वश्रेष्ठ अस्पताल, सर्वश्रेष्ठ संस्कृति संरक्षक हमीरपुर से संबंध रखने वाले वीरेंद्र शर्मा को, सर्वश्रेष्ठ शिल्पकार करतार सिंह सौंथले, सर्वश्रेष्ठ साहित्यकार सुदर्शन वशिष्ठ, सर्वश्रेष्ठ किसान नेकराम शर्मा, सर्वश्रेष्ठ लोक गायक पूनम भारद्वाज, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुष्प राणा,  सर्वश्रेष्ठ उद्यमी वरुण खट्टर, सर्वश्रेष्ठ शिक्षा संस्थान मिनर्वा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एवं सर्वश्रेष्ठ प्रशासक सुरेश कुमार को सम्मानित किया।बाली को 51 हजार रुपए, रनरअप रही साक्षी को 31 हजार एवं सेकंड रनर अप रही नैनिका ठाकुर को 21 हजार रुपए की राशि से सम्मानित किया।इस अतिरिक्त उप मुख्यमंत्री ने मिस हिमाचल 2023 की टॉप 20 फाइनलिस्ट को भी सम्मानित किया ।कार्यक्रम में हिमाचली लोकगायक एसी भारद्वाज एवं पूनम भारद्वाज ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।


Post a Comment

0 Comments