Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मई की अंतिम सप्ताह में घोषित होगा 10वी और 12 वी का परिणाम

              हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10 वी और 12 वी कक्षा का परिणाम जल्द होगा घोषित 

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

 10 वी और 12 वी कक्षा के विद्यार्थियों को है बेसब्री से अपने परिणाम का इंतज़ार। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा बताया गया है की इस माह के अंतिम सप्ताह में परिणाम घोषित किये जाएंगे। विद्यार्थियों की परीक्षा मार्च से अप्रैल तक चली थी। उसके बाद बच्चो को अपनी दी हुई परीक्षा के परिणाम का इंतज़ार है।


 
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च महीने में आयोजित ई 10वीं व 12वीं कक्षा के नियमित विद्यार्थियों की टर्म 2 परीक्षाओं का परिणाम बोर्ड द्वारा मई के अंतिम सप्ताह में घोषित कर दिया जाएगा। इसको लेकर बोर्ड द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने कहा कि पेपरों के मूल्यांकन के लिए प्रदेशभर में 43 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे। जिनमें 5 हजार के करीब शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य में अपनी सेवाएं दी हैं। 

डॉ. विशाल शर्मा ने कहा कि जमा दो कक्षा का मूल्यांकन कार्य पूरा किया जा चुका है, जबकि दसवीं कक्षा का मूल्यांकन कार्य 2 दिनों के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। बोर्ड सचिव ने कहा कि दसवीं और जमा दो कक्षा के रिजल्ट कंपाइलेशन का कार्य चला हुआ है और संभवत मई महीने के अंत तक दोनों कक्षाओं के परीक्षा परिणाम को बोर्ड द्वारा घोषित कर दिया जाएगा। 



हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने बताया कि इस बार परीक्षा परिणाम को जल्द निकालने के बजाएउसकी एक्यूरेसी पर ध्यान दिया जाएगा, ताकि परीक्षार्थियों को बार-बार परेशान ना होना पड़े। उन्होंने बताया कि बोर्ड कोशिश करेगा कि दसवीं-12वीं कक्षा के अंतिम परीक्षा परिणाम को मई महीने के अंत तक घोषित किया जा सके। 

Post a Comment

0 Comments