Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लाहौल में हुई बर्फबारी:25 रूटों पर एचआरटीसी की सेवाएं बंद

                                    हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी 

लाहौल,ब्यूरो रिपोर्ट

लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से एचआरटीसी की 25 रूटों  सेवाएं बंद हो गयी है। जिला लाहौल स्पीति की लाहौल घाटी में बीते कल से ही बर्फबारी का सिलसिला जारी है। 

लाहौल घाटी के कई इलाकों में 5 इंच से लेकर 1 फीट तक बर्फबारी हुई, जिसके चलते अब घाटी का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। इसके अलावा लाहौल घाटी में एचआरटीसी के 25 रूट भी बर्फबारी के कारण बंद हो गए हैं। सड़क मार्ग बाधित होने के चलते घाटी के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बर्फबारी के चलते 25 सड़कों पर निगम की बस सेवा को फिलहाल रोक दिया गया है, क्योंकि यहां इतनी ज्यादा बर्फबारी हुई है कि सड़क मार्ग पूरी तरह बंद हो गया और हर जगह फिसलन जैसी स्थिती बनी हुई है। उन्होंने बताया कि जैसे ही घाटी में मौसम की स्थिति बेहतर होगी, वैसे ही इन सड़कों पर एक बार फिर से बसों की आवाजाही शुरू होगी। 

एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि सोलंगनाला से ऊपर भी बर्फबारी का दौर जारी है। ऐसे में सैलानियों से प्रशासन ने आग्रह किया है कि वे मौसम की स्थिति को देखकर ही पहाड़ों का रुख करें। इसके अलावा जैसे ही मौसम साफ होगा तो सोलंग नाला से अटल टनल होते हुए वाहनों की आवाजाही शुरू की जाएगी।


 




Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट