Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लम्बागांव में 29 मई को निशुल्क चिकित्सा शिविर

 जिला रेडक्रॉस सोसायटी कांगड़ा द्वारा 29 मई को जयसिंहपुर उपमंडल के लम्बागांव में एक दिवसीय निशुल्क एकीकृत चिकित्सा शिविर का आयोजन

धर्मशाला रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

जिला रेडक्रॉस सोसायटी कांगड़ा द्वारा 29 मई को जयसिंहपुर उपमंडल के लम्बागांव में एक दिवसीय निशुल्क एकीकृत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। चिकित्सा शिविर के आयोजन को लेकर निर्धारित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त सौरभ जस्सल ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लम्बागांव स्थित सीडीपीओ ऑफिस के प्रांगण में इस चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। जयसिंहपुर के विधायक यादविंदर गोमा 29 मई को प्रातः 10 बजे इस शिविर का शुभारंभ करेंगे।

उन्होंने बताया कि कांगड़ा जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित यह शिविर प्रातः 10 से सायं 4 बजे तक लगेगा। उन्होंने बताया कि इस शिविर में रक्तदान, स्वास्थ्य तथा आयुष विभाग द्वारा चिकित्सा जांच, दिव्यांग शिविर, प्रदर्शनियां, दिव्यांगजनों के लिए सहायक उपकरणों का वितरण तथा निशुल्क दवाईयां भी वितरित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा शिविर में आधार अपडेशन काउंटर स्थापित किये जायँगे तथा हिमाचल सरकार द्वारा स्वास्थ्य कार्ड भी बनाये जायँगे।

उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा के सहयोग से दिव्यांगता जांच कैंप का आयोजन भी किया जाएगा, जिसके लिए पात्र व्यक्तियों को लोक मित्र केंद्र में यूडीआईडी की वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना आवश्यक होगा। इस शिविर में पंजीकृत दिव्यांगजनों को निशुल्क सहायक उपकरण वितरण किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि शिविर में लोगों की जानकारी के लिए विभिन्न विभागों की प्रदर्शनियों का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने लोगों से शिविर में बड़ी संख्या में आकर उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठाने की अपील की है।


Post a Comment

0 Comments

जिला सोलन के दाड़लाघाट में गाड़ी में पकड़ीं शराब की 24 बोतलें