Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

350 करोड़ से स्मार्ट बनेगा ढगवार मिल्क प्लांट

                          धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने दिलाई जनता को बड़ी सौगात

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने स्मार्ट सिटी के विकास के सफर में एक और मील पत्थर रखते हुए ढगवार मिल्क प्लांट को 350 करोड़ रु़पए मंजूर करवा दिए हैं। इस बजट से यह मिल्क प्लांट नई तकनीक से बनेगा। इससे लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलने साथ साथ रोजगार का भी सृजन होगा। वीरवार को धर्मशाला में दो बड़े प्रोग्राम में सुधीर शर्मा ने इस बारे में जानकारी दी।

जनता की मांग पर दिग्गज कांग्रेस नेता व विधायक सुधीर शर्मा ने सिद्धबाड़ी में गोरखा भवन के लिए पांच लाख रुपए मंजूर करवाए हैं। इसके लिए जनता ने सुधीर शर्मा का आभार जताया है। सुधीर शर्मा ने बताया कि रक्कड़ में हेलिपोर्ट को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए तेजी से प्रोसेस चल रहा है। इससे पर्यटन का नया अध्याय शुरू होगा।

सुधीर शर्मा ने रक्कड़ में दरूणी मेला कमेटी को ढाई लाख प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने किसानों की खातिर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि साब कूहल को प्राथमिकता के आधार पर संवारा जाएगा। उन्होंने कृषि, बागबानी, पीडब्ल्यूडी, बिजली बोर्ड, जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि धर्मशाला हलके के निचले इलाकों में सडक़, बिजली, पानी व कूहलों को हर हाल में बरसात से पहले दुरुस्त करें।सुधीर शर्मा ने प्रदेश सरकार से बनगोटू में आईटी पार्क मंजूर करवाया है। गत रोज उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने वहां आईटी पार्क के लिए साइट ओके की है। सुधीर शर्मा के विजन से ही बनगोटू में इतना बड़ा प्रोजेक्ट मिला है। इसके अलावा बनगोटू में ही वेलनेस सेंटर बनने जा रहा है। सुधीर शर्मा ने बताया कि लोगों की मांग पर इस प्रोजेक्ट को तेजी से पूरा किया जाएगा।

इसके उपरांत सुधीर शर्मा ने धर्मशाला के डीआरडीए हाल में नगर निगम तथा स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने सभी 17 वार्डों में चल रहे कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे प्राजेक्टों को तय सीमा के भीतर पूरा किया जाए। गौर रहे कि सुधीर शर्मा के विजन से ही उनके पिछले कार्यकाल में धर्मशाला शहर को देश के चुनिंदा स्मार्ट सिटीज में शामिल किया गया था। सुधीर शर्मा का सपना है कि स्मार्ट सिटी के इन कार्याे को तय सीमा में पूरा किया जाए।विधायक सुधीर शर्मा ने धर्मशाला में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को शहर में चालू कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने धर्मशाला में डीआरडीए हॉल में आयोजित बैठक में कहा कि परियोजना के तहत जो कार्य आरंभ किए जा चुके हैं उन्हें बरसात आने से पहले पूरा करना सुनिश्चित करें। इसके लिए अधिकारी कार्यान्वयन एजेंसियों के साथ बैठक कर उपयुक्त प्लानिंग करें।उन्होंने सभी विभागों से बेहतर आपसी समन्वय के साथ कार्य करने को कहा, ताकि कार्यों में गुणवत्ता और समय बद्धता दोनों का पालन हो। उन्होंने शहर में अंडर ग्राउंड कूड़ेदान के बेहतर रखरखाव को कहा तथा खराब डस्टबिन की मरम्मत सुनिश्चत बनाने के निर्देश ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।विधायक ने शहर को बिजली की तारों के जंजाल से मुक्त करने के लिए उपयुक्त व्यवस्था भी करने को कहा। साथ ही भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जन सुविधा के मद्देनजर वर्षा शालिकाओं के निर्माण के लिए उचित स्थल चिन्हित कर शालिकाएं बनाने के निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट