Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सोलन जिले में युवाओ को रोज़गार का मिलेगा सुनेहरा मौका

                         3 मई को सोलन के ठोडो मैदान में लगाया जाएगा रोज़गार मेला ,जिसमे भर्ती होगी 2263 पदों की 

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

सोलन में रोजगार मेले की जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी सोलन संदीप ठाकुर ने बताया की 3 मई को सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में रोजगार मेला आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले में लगभग 50 से ज्यादा नामी निजी कंपनियां आएंगी और युवाओं का चयन करेंगी. उन्होंने बयाकि इस रोजगार मेले में बेरोजगार युवाओं को बड़े स्तर पर रोजगार प्राप्त होगा। 

जिला सोलन में 3 मई को रोजगार मेला आयोजित हो रहा है। ये रोजगार मेला ठोडो मैदान में आयोजित किया जाएगा. रोजगार मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मेले का उद्घाटन श्रम एवं रोजगार मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल करेंगे। ये मेला ठोडो मैदान में सुबह 10 बजे से लेकर 4 बजे तक चलेगा. इस रोजगार मेले से जिला के बेरोजगार युवाओं को लाभ मिलेगा। 

इस रोज़गार मेले में योग्यता के अनुसार मेले में युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी. इस रोजगार मेले में 2 हजार 263 पद भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस मेले में 12वीं से ऊपर 709 और आईटीआई के 852 पद भरे जाएंगे, जिसमें इलेक्ट्रिशियन के 57, फिटर के 163, मेल्टर के 3, टर्नर के 189, वेल्डर के 59, इंस्ट्रूमेंटेशन का 1, मैकेनिकल के 108, ऑटोमोबाइल के 4, एमफार्मा 156, बीटेक 155, केमिकल के 9, इलेक्ट्रिकल के 10, मैकेनिकल के 22, इंस्ट्रूमेंशन माइनिंग के 3, सीएससई के 1, इलेक्ट्रॉनिक्स के 16, पॉलिटेक्निक 103 पद भरे जाएंगे। 

संदीप ठाकुर ने बताया कि रोजगार मेले में विभिन्न रिक्तियों के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 10वीं, 12वीं, स्नातक, बी. एस. सी, एम.एस.सी, बी.फार्मा, डी.फार्मा, आई.टी.आई फिटर, इलेक्ट्रीशियन, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक, वेलडर, ऑटोमोबाइल, पॉलिटेक्निक डिप्लोमा, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, बी.टेक, एम. टैक, इलैक्ट्रिकल कैमिकल, कम्प्यूटर सांइस, फुटवियर में डिप्लोमा व डिग्री निर्धारित की गई है. रोजगार के लिए युवाओं की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट