Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कांगड़ा के शाहपुर में पर्यटन आकर्षण को नई पहल

                              चंबी मैदान में पर्यटक कर सकेंगे गर्म हवा के गुब्बारे की सवारी

शाहपुर,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

कांगड़ा जिले के शाहपुर क्षेत्र में पर्यटन आकर्षण को नई पहल की गई है। शाहपुर के ऐतिहासिक चंबी मैदान में पर्यटकों के लिए हॉट एयर बैलून का लुफ्त लेने का इंतजाम किया गया है। लोग यहां गरम हवा के गुब्बारे की सवारी का आनंद ले सकेंगे। बता दें, इससे पहले पर्यटक सिर्फ मनाली में हॉट एयर बैलून की रोमांचक सवारी का आंनद ले पाते थे, लेकिन अब निजी उद्यम द्वारा चंबी में भी ये रोमांच उपलब्ध होगा। 

शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने इस सुविधा का शुभारंभ करते हुए कहा हॉट एयर बैलून की सवारी एक ऐसा अनुभव है जो कांगड़ा के आकर्षण को और बढ़ाएगा और अधिक पर्यटकों को आकर्षित करेगा। वे इसके लिए निजी उद्यमियों के साथ बातचीत के साथ लगातार प्रयासरत थे, जिसका सुखद परिणाम मिला है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कांगड़ा को पर्यटन राजधानी बनाने के संकल्प को पूरा करने में सरकारी और निजी दोनों स्तर पर कदम उठाए जा रहे हैं। क्षेत्र में निजी निवेश को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। हमारा फोकस कांगड़ा आने वाले पर्यटकों को परंपरागत पर्यटन गतिविधियों के साथ ही नए आकर्षण मुहैया करवाने पर है, ताकि यहां आने का उनका अनुभव यादगार बने। ऐतिहासिक स्थलों, खूबसूरत घाटियों और साहसिक खेल गतिविधियों सहित क्षेत्र के अनछुए पर्यटन स्थलों को निखारने की दृष्टि से काम किया जा रहा है। इससे क्षेत्र और प्रदेश की आर्थिक मजबूती के साथ साथ युवाओं के लिए रोजगार के नए और प्रचूर अवसर बनेंगे।


Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां