Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

महापौर और उपमहापौर ने सीएम से सचिवालय में की मुलाकात शहर में सूखे पेड़ों को काटने की शक्तियां नगर निगम देने का किया आग्रह

                                                  उपमहापौर के कार्यालय का भी उठाया मुद्दा

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

शिमला नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर सुरेंद्र चौहान और उपमहापौर उमा कौशल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से सचिवालय मुलाकात की। इस दौरान उप महापौर के कार्यालय का मामला भी मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया गया और उप महापौर को टाउन हॉल में ही कमरा देने का आग्रह किया गया जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्द इसको लेकर आदेश जारी करने के आश्वासन दिया। इसके अलावा महापौर सुरेंद्र चौहान द्वारा मुख्यमंत्री से शिमला शहर में सूखे पेड़ों को काटने की शक्तियां नगर निगम को देने का आग्रह किया गया।

नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि आज मुख्यमंत्री से वे मिले हैं और उप महापौर को टाउन हॉल में ही कमरा देने का आग्रह किया जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्द निर्देश जारी करने की बात कही है। इसके अलावा शिमला शहर में सूखे पेड़ काफी ज्यादा है और ये पेड़ लोगों के घरों के लिए खतरा भी बने हुए हैं इन पेड़ों को काटने के लिए सरकार की अनुमति लेनी पड़ती है। नगर निगम में हालांकि इसको लेकर ट्री कमेटी बनाई गई है लेकिन पेड़ों को काटने की अनुमति सरकार द्वारा बनाई सब कमेटी देती है।

ऐसे में अनुमति मिलने में ही काफी समय लग जाता है। यही नही मुख्यमंत्री से जंगलों में सूखे पड़े पेड़ो को भी जल्द काटने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जगलो में पेड़ गिर जाते है और उन्हें समय रहते नही हटाया जाता है जिससे लकड़ियां सड़ जाती है जिससे सरकार को भी काफी नुकसान होता है।ऐसे में इन्हें जल्द काटने का आग्रह किया गया है। इसके अलावा शहर के अन्य मुद्दों को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उन्हें सभी मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है।



Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी