Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की नही आने दी जाएगी कमी :किशोरी लाल

                                           प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए तत्पर है

बैजनाथ,रिपोर्ट रितेश सूद 

प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए तत्पर है,और ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए कोई कमी नही आने दी जाएगी।यह बात सीपीएस किशोरी लाल ने बैजनाथ के छोटा भंगाल के लोहरडी में मेले के समापन पर कही।

उन्होंने कहा कि मेले हमारी विरासत है,और खुशी की बात है कि आज भी मेलो का प्रचलन कम नहीं हुआ है,और ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी मेलो को बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है,और इस परंपरा को लोगो ने संजो कर रखा है।सीपीएस ने कहा कि जब पूर्व में कांग्रेस की सरकार थी,तो छोटा भंगाल में विकास के नए आयाम किए थे, यहां पढ़ने वाले बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए बाहर न जाना पड़े,इसके लिए मुल्थान में डिग्री कॉलेज खोला गया था,लेकिन पूर्व में रही बीजेपी सरकार यहां नया भवन निर्माण नही कर पाई।उन्होंने कहा कि छोटा भंगाल के लोगो को कोई दिक्कत न आएं इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।उन्होंने कहा की सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ हर वर्ग के लोगो को मिले,इसलिए सरकार उस पर काम कर रही है।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश को नई दिशा मिली है। उन्होंने कहा कि एडीबी के माध्यम से 1311 करोड़ रुपए की लागत से पर्यटन विकास योजना के अंतर्गत कांगड़ा, हमीरपुर , कुल्लू, शिमला, मंडी सहित अन्य जिलों में हेरिटेज साइट्स के सौंदर्यकरण, इको टूरिज्म एवं पर्यटन सुविधाओं के लिए कार्य योजना निर्मित की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में भी पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि बैजनाथ में पर्यटन के साथ-साथ सहासिक खेलों  को बढ़ावा देने के लिये मूलभूत  सुविधाओं का सृजन पर विशेष बल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छोटा भंगाल क्षेत्र के अदभुत सौंदर्य और संस्कृति को निहारने के लिये भी हजारों की संख्या में पर्यटक यहां पहुंचते हैं।उन्होंने स्थानीय लोगों की मांग पर मेले को जिला स्तरीय मेले के दर्जा देने के लिए सरकार के समक्ष पैरवी करने का आश्वासन दिया। उन्होंने स्वाड़ सड़क को जल्दी ही पास करवाकर बस चलाने का भी आश्वासन दिया।उन्होंने भूजलिंग गांव के लिए जल्द सड़क का निर्माण की बात कही और लोहारडी से पोलिग गांव तक बस सेवा आरम्भ की जाएगी ।


Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की