Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला बिलासपुर में मनरेगा के मज़दूरों की लगेगी मोबाइल से हाजिरी

                        विभाग की ओर से सुविधा की शुरुआत की गयी है,जिसका उद्देश्य है पारदर्शिता लाना 

बिलासपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

यह हाजिरी एनएमएमएस यानी नेशनल मोबाइल मॉनिटरिंग सिस्टम के माध्यम से हाजिरी लगेगी। इस हाजिरी का सारा ब्यौरा ग्राम रोजगार सेवक व वार्ड मेंबर के पास दिया गया है। अब यह अधिकारी व कर्मचारी सारी हाजिरी मोबाइल के माध्यम से मनरेगा में कार्य कर रहे लोगों से लगाएंगे। यह हाजिरी एनएमएमएस यानी नेशनल मोबाइल मॉनिटरिंग सिस्टम के माध्यम से हाजिरी लगेगी। इस हाजिरी का सारा ब्यौरा ग्राम रोजगार सेवक व वार्ड मेंबर के पास दिया गया है. अब यह अधिकारी व कर्मचारी सारी हाजिरी मोबाइल के माध्यम से मनरेगा में कार्य कर रहे लोगों से लगाएंगे। 

जानकारी के अनुसार बिलासपुर सदर विकास खंड 47131 लोग पंजीकृत है. जिसने से वर्तमान में कुल 9885 लोग ही मनरेगा में कार्य कर रहे है। इसी के साथ सदर विकास खंड में 49 ग्राम पंचाते है। इस सुविधा के शुरू होने से मोबाइल मॉनीटरिंग सिस्टम के जरिये कहीं भी किसी भी दिन-महीने के दौरान हाजिरी का पता चल सकेगा. इससे पहले मनरेगा मजदूरों को भी शिकायत रहती थी कि उसकी हाजिरी नहीं लगाई या फिर जानबुझकर उसकी हाजिरी नहीं लगाई गई। अब हाजिरी को लेकर कोई शिकायत नहीं रहेगी।


 यह हाजिरी एनएमएमएस यानी नेशनल मोबाइल मॉनिटरिंग सिस्टम के माध्यम से हाजिरी लगेगी। इस हाजिरी का सारा ब्यौरा ग्राम रोजगार सेवक व वार्ड मेंबर के पास दिया गया है। अब यह अधिकारी व कर्मचारी सारी हाजिरी मोबाइल के माध्यम से मनरेगा में कार्य कर रहे लोगों से लगाएंगे। विभाग की ओर से यह सुविधा का शुरू करने का मुख्य उद्देश्य कार्य पारदर्शिता लाना है। विभागीय अधिकारियों का मानना है कि किसी भी तरह से कार्य में कोई लापरवाही ना हो जिसके चलते यह सुविधा शुरू की गई है। 

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां