Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कांता कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन चलवाडा आयोजित किया अमृत महोत्सव

           भ्रमण में कॉलेज प्राचार्या डॉ. सुरभि अग्रवाल शिक्षक वर्ग तथा बीएड चतुर्थ सेमेस्टर शामिल रहे 

ज्वाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

कांता कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन चलवाडा में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर मेक इन इंडिया इंस्टिट्यूट के भ्रमण हेतु सरस्वती निजी प्रोद्योगिक संस्थान राजा का तालाब में कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

इस भ्रमण में कॉलेज प्राचार्या डॉ. सुरभि अग्रवाल शिक्षक वर्ग तथा बीएड चतुर्थ सेमेस्टर शामिल रहे। सरस्वती निजी प्रोद्योगिक संस्थान पहुंचने के पश्चात सभी प्रशिक्षु छात्रों को संस्थान का भ्रमण करवाया। छात्रों को बताया गया कि किस प्रकार मेक इन इंडिया इंस्टिट्यूट लिंग भेदभाव से परे बच्चों के कोशल को उभारती है। प्रोद्योगिक संस्थान में जाकर बीएड प्रशिक्षु छात्रों ने फिटर तथा इलेक्ट्रिकल कोर्स के बारे में जाना। प्रशिक्षित अद्यापकों ने छात्रों को प्रायोगिक विधि द्वारा “ किस प्रकार से फिटर तथा इलेक्ट्रिकल कोर्स में कार्य किया जाता है “ के बारे में बताया। संस्थान में छात्रों ने पंखा, गीजर व इलेक्ट्रिक मोटर का डिजाईन बनाना सीखा।

 बीएड के प्रशिक्षु छात्रों ने सरस्वती निजी प्रोद्योगिक संस्थान के भ्रमण का लुत्फ उठाया। भ्रमण के पश्चात सभी प्रशिक्षुओं को सरस्वती निजी प्रोद्योगिकी संस्थान के प्रिंसीपल जगमोहन द्वारा संबोधित करते हुए कहा  कि सभी बच्चों में योग्यताएं छिपी हैं जिनको उभारना एक अध्यापक का कर्तव्य है और हर बच्चा विशिष्ट है।अंत में कांता कॉलेज प्रिंसीपल डॉ. सुरभि अग्रवाल ने  सरस्वती निजी प्रोद्योगिक संस्थान के प्रिंसीपल का धन्यवाद किया।



Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना