Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धर्मशाला की पहचान को नया आयाम देगा कार्निवल : सुधीर शर्मा


कार्निवल के आयोजन के लिये की दो लाख रुपये देने की घोषणा

धर्मशाला, रिपोर्ट
विधायक सुधीर शर्मा ने रविवार को कांगड़ा वैली कार्निवल की तीसरी सांस्कृतिक संध्या की अध्यक्षता करते हुए कहा कि ‘कांगड़ा वैली कार्निवल’ धर्मशाला की पहचान को नया आयाम देगा। उन्होंने इस अवसर पर काँगड़ा वैली कार्निवल के आयोजन के लिये दो लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में इसके आयोजन को ओर बड़े स्तर पर किया जायेगा। 
उन्होंने कहा कि आयोजन जिला कांगड़ा को पर्यटन राजधानी बनाने के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के संकल्प में सहायक सिद्ध होगा। इससे धर्मशाला में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ऐसे बड़े इवेन्ट्स को आयोजित करने के नए आयाम खुलेंगे।
उन्होंने कहा कि अपनी नैसर्गिक सुंदरता के चलते धर्मशाला का नाम विश्व मानचित्र पर अंकित है। देश और विदेश के कोने-कोने से वर्ष भर लोग यहां भ्रमण करने आते हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए कईं महत्वपूर्ण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के आयोजन के साथ धर्मशाला एक सार्थक कांफ्रेंस गणतव्य बनकर भी उभरा है।
उन्होंने कहा कि धर्मशाला एक रमणीय पर्यटन और धार्मिक स्थल तो है ही, अब सरकार धर्मशाला को एक ‘बिग इवेन्ट्स सिटी’ के रूप में भी विकसित करने की दिशा में काम कर रही है।
उपायुक्त डॉ निपुण जिंदल ने विधायक को सम्मानित करते हुए कार्निवल के आयोजन में उनके मार्गदर्शन के लिये आभार जताया।
इससे पहले उन्होंने धर्मशाला से हरिपुर के लिये एचआरटीसी की इलेक्ट्रिक बस को पुलिस मैदान से हरी झंडी दी।
उन्होंने कार्निवल में सजे कृषि विभाग के मिलेट फ़ूड फ़ेस्टीवल का अवलोकन भी किया। सुधीर शर्मा ने मिलेट्स फ़ूड फ़ेस्टीवल में मोटे अन्न से बने व्यंजनों का स्वाद चखा और उनके प्रयासों को सराहा।
इस मौके कृषि विभाग के उप निदेशक राहुल कटोच ने विधायक को सम्मानित करते हुए विभाग की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति