Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश सरकार जनकल्याण के लिए समर्पित

                                      हरोली में जलशक्ति विभाग के विश्राम गृह का शिलान्यास किया

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

प्रदेश सरकार जनकल्याण के लिए समर्पित है। सरकार विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक कार्यान्वित कर प्रदेश का हर संभव विकास सुनिश्चित करेगी। उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने यह बात आज हरोली में 6.21 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले विश्राम गृह के शिलान्यास के मौके पर कही।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता की मांग और आवश्यकता के अनुरूप विभिन्न योजनाओं पर कार्य कर रही है। इन विकासात्मक योजनाओं को पारदर्शी तरीके से धरातल पर उतारा जाएगा।

उन्होंने हरोली विधानसभा क्षेत्र की जनता को विश्वास दिलाया कि क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हरोली देश का पहला ऐसा विधानसभा क्षेत्र होगा, जहां हर खेत को सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से जनता के साथ बेहतर संवाद और समन्वय स्थापित करने को कहा ताकि क्षेत्र की जनता को असुविधा का सामना न करना पड़े।

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि हरोली में जल्द ही महाविद्यालय का भव्य भवन तैयार किया जाएगा। खेल स्टेडियम बनाने के साथ-साथ स्वां नदी पर बने प्रदेश के सबसे लंबे पुल पर यात्रियों व पर्यटकों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।इस अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार कांग्रेस की गारंटियांे को पूर्ण करने का राजधर्म निभाएगी। उन्होंने कहा कि लोअर कुटलैहड़ के लिए जल शक्ति विभाग की 46 करोड़ रुपये की योजना का कार्य प्रगति पर है। विभाग के तहत लठियाणी क्षेत्र की 17 पंचायतों के लिए उठाऊ जल योजना पर 25 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ के लिए 18.5 करोड़ रुपये की सिंचाई योजना जल्द ही कार्यान्वित की जाएगी। उप-मुख्यमंत्री ने नरसिंह मंदिर पिपलू में विभिन्न कार्यों के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की।

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने हाल ही में शिमला और बिजली महादेव रोपवे प्रोजेक्ट पर केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष मामला मजबूती से प्रस्तुत किया है। केंद्र सरकार को 17 रोपवे की सूची सौंपी गई है। इस मामले पर केंद्र सरकार से नीतिगत चर्चा भी की गई है। इलेक्ट्रिक बस खरीद और संचालन सहित कई अन्य मुद्दों पर केंद्र के समक्ष मामला उठाया गया है।

उप-मुख्यमंत्री ने शहीद सुरेंद्र कुमार, बृजेश कुमार, बचित्र सिंह, अजय कुमार, अनिल कुमार के परिजनों सहित पूर्व सैनिकों, विभिन्न प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया।उन्होंने नरसिंह मंदिर में भगवान नरसिंह का आशीर्वाद लिया। इस दौरान कुटलैहड़ के विधायक देवेंद्र भुट्टो ने उप-मुख्यमंत्री को क्षेत्र की विभिन्न मांगों से अवगत करवाया। चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने भी जनता को संबोधित करते हुए लोगों को मेले की बधाई दी।हरोली में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर एसडीएम विशाल शर्मा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष रणजीत राणा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरोली विनोद बिट्टू, प्रदेश सचिव अशोक ठाकुर, जिला महासचिव प्रमोद कुमार, स्थानीय पंचायत प्रधान रमन कुमारी, जल शक्ति विभाग के मुख्य अभियन्ता वी.के. डढवालिया, अधीक्षण अभियंता नरेश धीमान, स्थानीय जन प्रतिनिधि और अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा