Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सेब की पेटियां पर निर्धारित की गई 24 किलो की अप्पर सीलिंग पर पुनर्विचार करे सरकार

                                   वॉशिंगटन एप्पल पर आयात शुल्क घटाना केंद्र सरकार का गलत फैसला

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

प्रदेश में सेब वजन के हिसाब से बिकना शुरू हो गया है इस बीच सरकार द्वारा लगाई गई 24 किलो की अपर सीलिंग सबसे बड़ा चर्चा का विषय बन गया है। अब इस मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व में प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष रहे कुलदीप सिंह राठौड़ ने बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी सेब पर लगाई गई 24 किलो की अपर सीलिंग को लेकर पुनर्विचार करने पर पत्र लिखा है और इस अप्पर लिमिट को हटाने की मांग उठाई है। 

कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि जब तक प्रदेश में यूनिवर्सल कार्टन की उपलब्धता नहीं होती है तब तक प्रदेश के सेब बगवानों को इस  24 किलो की अपर लिमिट में छूट दी जाए। कुलदीप सिंह राठौड़ ने बताया कि इस बारे में उन्होंने बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी को पत्र लिख कर बागवानों की मांग उठाई है और वे इस मुद्दे पर बागवानी मंत्री के साथ होने वाली बैठक में भी शामिल रहेंगे। राठौर ने कहा कि प्रदेश में सेब वजन से बिक पाए इसके लिए उन्होंने पुरजोर आवाज उठाई, और मुखर होकर अपनी बात रखी है। ठियोग से विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में यूनिवर्सल काटन की उपलब्धता को लेकर कहा कि अगले साल आने वाले सेब सीजन तक प्रदेश में यूनिवर्सल कार्टन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की दिशा में सरकार को काम करना चाहिए। 

उधर वाशिंगटन एप्पल पर आयात कर 70 फ़ीसदी से घटाकर 50 फ़ीसदी करने को लेकर प्रदेश कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है।  कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने केंद्र सरकार के इस फैसले को साफ शब्दों में गलत करार दिया और सेब पर आयात कर को बढ़ाकर 100 फ़ीसदी करने की मांग की। कुलदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि इसका बुरा प्रभाव प्रदेश के बागवानों पर पड़ेगा। कुलदीप सिंह राठौड़ में प्रदेश भाजपा के नेताओं से भी केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार से इस मामले पर पुनर्विचार करने की मांग की है। 

Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति