Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अब 22 सितंबर से शुरू होगी धर्मशाला-चंडीगढ़ हवाई सेवा

                                                                 शेड्यूल में फिर बदलाव

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

पर्यटन के ऑफ सीजन के चलते जुलाई से बंद धर्मशाला-चंडीगढ़ हवाई सेवा अब एक की बजाय 22 सितंबर से शुरू होगी। पहली सितंबर से शुरू होने वाली इस फ्लाइट का लोग पिछले डेढ़ माह से इंतजार कर रहे थे। लेकिन विमानन कंपनी ने एक बार फिर फ्लाइट के शेड्यूल में बदलाव किया है। ऑनलाइन बुकिंग साइट के अनुसार धर्मशाला से चंडीगढ़ रूट पर चलने वाली फ्लाइट सुबह 9.45 बजे गगल तो 10.55 बजे चंडीगढ़ से धर्मशाला के लिए उड़ान भरेगी।गौरतलब है कि धर्मशाला-चंडीगढ़ हवाई रूट पर एकमात्र सीधी उड़ान को जुलाई में बंद करने से इस रूट पर हवाई सफर करने वाले यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। 

इस दौरान चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को या तो हेली टैक्सी से वाया शिमला होकर चंडीगढ़ पहुंचना पड़ रहा था या फिर उन्हें अन्य माध्यमों से चंडीगढ़ और धर्मशाला पहुंचना पड़ रहा था। इसके चलते जहां उनका समय बर्बाद हो रहा था, वहीं उन्हें आर्थिक हानि भी हो रही थी।

ऐसा इसलिए क्योंकि कनेक्टिड फ्लाइट का किराया 10 से 15 हजार रुपये है, जबकि गगल एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए हेली टैक्सी सप्ताह में मात्र तीन दिन ही उड़ान भरती है। हेली टैक्सी में चंडीगढ़ पहुंचने वाले यात्रियों को 6800 रुपये तक चुकाने पड़ रहे थे। अब 22 सितंबर से शुरू होने वाली सीधी फ्लाइट से चंडीगढ़-धर्मशाला हवाई रूट के माध्यम से सफर करने वाले यात्रियों को खासा लाभ मिलेगा।इस रूट पर जहां 50 से 60 मिनट में अपने गंतव्य तक पहुंचा जा सकेगा, वहीं हवाई किराया भी 3458 रुपये से शुरू है। 22 सितंबर से एलायंस एयर का जहाज गगल एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए 9.45 बजे उड़ान भरेगा और 50 मिनट के बाद 10.35 बजे चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर लैंड करेगा। वहीं चंडीगढ़ हवाई अड्डे से यह विमान 10.55 बजे टेकऑफ होगा और 60 मिनट के बाद 11.55 बजे गगल एयरपोर्ट पर उतरेगा।





Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां