Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डाक विभाग ने शुरु की ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता

                   यह प्रतियोगिता 18 वर्ष से कम आयु और 18 वर्ष से अधिक आयु सीमा के लोगों के बीच होगी

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

अधीक्षक डाकघर धर्मशाला मंडल सुरेंद्र पाल शर्मा ने बताया कि संचार मंत्रालय, डाक विभाग द्वारा इस वर्ष ‘डिजिटल इंडिया फॉर न्यू इंडिया’ विषय पर ‘ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता’ का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहली अगस्त, 2023 (मंगलवार) से प्रारंभ होने वाली यह प्रतियोगिता 31 अक्तूबर, 2023 तक चलेगी। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता 18 वर्ष से कम आयु और 18 वर्ष से अधिक आयु सीमा के लोगों के बीच होगी।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कोई भी व्यक्ति ए4 आकार के कागज पर 1000 शब्दों में तथा अंतर्देशीय पत्र कार्ड में 500 शब्दों में अपना पत्र लिख कर मुख्य पोस्टमास्टर जनरल हिमाचल प्रदेश सर्कल शिमला -171009 को प्रेषित कर सकता है। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रतिभागी हिंदी, स्थानीय भाषा व अंग्रेजी में पत्र लिख कर भेज सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विजेताओं को डाक विभाग पांच हजार से पचास हजार रुपए तक नकद राशी पुरस्कार में देगा।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता 1 अगस्त, 2023 से प्रारंभ होगी तथा उक्त अभियान के अंतर्गत पत्र पोस्ट करने की अंतिम तिथि 31 अक्तूबर, 2023 रहेगी। उन्होंने बताया कि 31 अक्तूबर के बाद पोस्ट किया गया पत्र इस अभियान के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा।उन्होंने बताया कि ढाई आखर राष्ट्रीय स्तर का पत्र लेखन अभियान न केवल पत्र लेखन की कला का उत्सव है, बल्कि यह देश भर के व्यक्तियों के लिए अपने विचारों, भावनाओं और मंतव्यों को सार्थक तरीके से व्यक्त करने का एक अवसर भी है। उन्होंने बताया कि यह अभियान लोगों में रचनात्मकता, मौलिकता और आत्म अभिव्यक्ति को प्रोत्साहित करेगा।




Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को