Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एचआरटीसी बस की ट्रक से टक्कर, 18 यात्री घायल

           सुंदरनगर डिपो की उत्तराखंड के रुड़की के समीप एक ट्रक के साथ पीछे से जोरदार टक्कर हो गई

सुंदरनगर,रिपोर्ट नेहा धीमान 

हिमाचल परिवहन निगम के सुंदरनगर डिपो की बुधवार देर शाम मनाली से हरिद्वार जा रही बस की वीरवार तड़के 4 बजे उत्तराखंड के रुड़की के समीप एक ट्रक के साथ पीछे से जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में चालक-परिचालक सहित बस में सवार 18 यात्री घायल हो गए, जिनमें से 10 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जबकि अन्य आठ घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें उपचार के लिए रुड़की के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के अनुसार सुंदरनगर डिपो की बस बुधवार शाम को मनाली से हरिद्वार के लिए रवाना हुई थी। वीरवार तड़के चार जब बस रुड़की के निकट पहुंची तो आगे चल रहे ट्रक के चालक ने अचानक सड़क के बीचों बीच अपनी गति को कम कर दिया। पीछे से आ रहा चालक इससे पहले कुछ समझ पाता बस ट्रक से टकरा गई। टक्कर इतनी भयंकर थी कि बस का फ्रंट शीशे टूटकर बिखर गए और बस चालक और परिचालक भी अपनी सीटों से उछलकर आगे आ गए। दुर्घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। जहां से बस के चालक व परिचालक सहित चार लोगों की गंभीर अवस्था को देखते हुए उन्हें रुड़की के निजी अस्पताल के आईसीयू में दाखिल करवाया गया है।

हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों की शिनाख्त सिद्धू राम (चालक), विनोद कुमार (परिचालक), हिमी देवी और श्याम लाल के रूप में हुई है। बस में सवार यात्री हेत सिंह और हिमी देवी को अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ज्ञान सिंह और नारायण को जनरल वार्ड में दाखिल करवाया गया है। मामूली रूप से घायल अन्य 10 यात्रियों को रुड़की के सरकारी अस्पताल में उपचार के बाद भेज दिया गया है। इधर, परिवहन निगम के सुंदरनगर डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक राजकुमार पाठक ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया सूचना मिलने के बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक नाहन और क्षेत्रीय प्रबंधक परवाणु को घायलों का कुशलक्षेम जानने के लिए रुड़की भेजा गया है। उन्होंने बताया विभागीय स्तर पर हादसे के कारणों की जांच की रही है।





Post a Comment

0 Comments

आदित्य राणा सपैडू व काजल कपूर पट्टी ( चन्दरोपा ) ने किया पालमपुर का नाम रोशन