Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव (24 से 30 अक्तूबर) कुल्लू के लिए समिति ने तैयारियां तेज कर दी हैं

                                                दशहरा के लिए समतल हो रहा ढालपुर मैदान

कुल्लू,रिपोर्ट ओमप्रकाश ठाकुर 

अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव (24 से 30 अक्तूबर) कुल्लू के लिए समिति ने तैयारियां तेज कर दी हैं। ढालपुर मैदान को समतल किया जा रहा है। यह उबड़-खाबड़ नहीं रहेगा। इससे देवताओं को ठहरने में परेशानी नहीं आएगी। साथ ही आम लोगों को किसी तरह की समस्या नहीं रहेगी।मिट्टी और घास लगाकर मैदान को नया रूप दिया जा रहा है। ढालपुर मैदान में भगवान रघुनाथ का अस्थायी शिविर है। यहां रात दिन लोगों का दर्शन के लिए तांता लगा रहता है। सात दिन तक इस मैदान में देवी-देवताओं की गतिविधियों के साथ सैकड़ों की संख्या में व्यापारी अपना कारोबार करते हैं।

कई जगहों पर मैदान ढलानदार होने से परेशानी का सामना करना पड़ता है। बारिश होने पर कुछ जगहों पर तालाब भी बन जाता है। जिला देवी-देवता कारदार संघ के अध्यक्ष दोत राम ठाकुर ने कहा कि दशहरा में आने वाले देवी-देवताओं को अपने अस्थायी शिविरों को बनाने में परेशानी नहीं होगी।

मैदान को समतल करने से सभी को राहत मिलेगी। इस मैदान में मनाली, बंजार, कुल्लू, गड़सा, मणिकर्ण, सैंज सहित बाह्य सराज आनी के देवी-देवता अपने अस्थायी शिविर में विराजमान होते हैं। देवी-देवताओं के दर्शनों के लिए यहां दिनभर भीड़ लगी रहती है।




Post a Comment

0 Comments

 परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा वन बिहार ( वन वाटिका) का काम कव शुरू होगा