Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सवा 2 करोड़ से बनेगा सामुदायिक भवन : आशीष बुटेल

                                                          70 लाख से बनेगा कम्युनिटी वैलनेस सेंटर

पालमपुर,रिपोर्ट प्रवीण शर्मा 

पालमपुर में एक बड़े सामुदायिक भवन का निर्माण किया जायेगा और इस पर सवा 2 करोड़ रुपये व्यय  किये जायेंगे।यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा, आशीष बुटेल ने नगर निगम पालमपुर की समीक्षा बैठक में पार्षदों को दी।नगर निगम मेयर पूनम बाली की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल विशेष रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि नगर निगम पालमपुर प्रदेश की महत्वपूर्ण निगम है और इसे प्रदेश में आदर्श निगम बनाने की दिशा में विशेष प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि पालमपुर में परिवारिक,धार्मिक एवं सांस्कृतिक आयोजनों के लिये बड़ा कम्युनिटी हॉल का निर्माण प्रस्तवित है और लगभग 10 कनाल जमीन पर बनाया जायेगा।

आशीष ने कहा कि पालमपुर में एक बड़ी लाइब्रेरी भी बनाई जायेगी, जिसमें 300 से 400 लोगों को बैठने की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि पालमपुर के आईमा, सुग्घर क्षेत्र में न्यूगल खड्ड के साथ लगतेन क्षेत्र मे कम्युनिटी वैलनेस सेंटर बनाया जाएगा और इस पर 70 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम आयुक्त के आवास के भी 70 लाख रुपये स्वीकृत कर दिये गये हैं। सीपीएस ने निगम अधिकारियों से पालमपुर नगर निगम क्षेत्र में विकास की गति को तेज करने और लोगों की सुविधा के लिये प्रदर्शन एवं परिणाम आधारित कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पालमपुर नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यस्था को चुस्त दुरुस्त करने के लिये विशेष प्रयास करने की जरूरत है। 

उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रत्येक वार्ड में प्रतिदिन कूड़ा उठाया जाये और हर वार्ड में कूड़ा उठाने के लिये अलग वाहन लगाया जाये। उन्होंने निगम को कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों में जीपीएस और कूड़ा संबंधित समस्या के सम्बंध में किसी की शिकायत के लिये व्हाट्सएप नंबर जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी 15 वार्डों में 30 लाख प्रति वार्ड के अनुसार साढ़े 4 करोड के विकास कार्य जारी हैं।  उन्होंने निगम अधिकारियों को सभी विकास कार्य को समयबद्ध पूरा करने के लिये समय सीमा निर्धारित करने के निर्देश दिये।बैठक में नगर निगम क्षेत्र के चौकीदारों और सिलाई अधयापकों के मानदेय में भी बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया। इसमें चौकीदारों का मानदेय 9 हजार तथा सिलाई अधयापकों को 10 हजार रुपये मासिक करने पर सहमति दी गयी। इसके अतिरिक्त बैठक में शहर की पार्किंग व्यवस्था, शौचालय व्यवस्था,  निगम की मुख्य सड़कों पर स्ट्रिस्ट लाइट्स, पेयजल व्यवस्था, निगम क्षेत्र में विज्ञापन के लिये स्थान चयनित करने, एलईडी होर्डिंग लगाने और शहर की खूबसूरती को खराब करने वाले बेतरतीव विज्ञापनों को हटाने पर विस्तृत चर्चा की गई।




Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां