Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

काले पानी जैसी सजा काटे रहे गांवों के लोगों को सड़क सुविधा मिलने की जगी उम्मीद

                            खाली अछोण से नाड़ी तक सड़क बनाने को लेकर किया निरीक्षण

सिरमौर,ब्यूरो रिपोर्ट 

सतौन क्षेत्र में खाली अछोण से नाड़ी तक सड़क निर्माण कार्य पूरा करने को लेकर पांवटा के तहसीलदार ऋषभ शर्मा की अध्यक्षता में संयुक्त निरीक्षण हुआ। इस मौके पर जलशक्ति, लोक निर्माण, वन विभाग समेत मालगी, छछेती व बनेत हल्दवाड़ी पंचायत के प्रधान मौजूद रहे।इस सड़क के बनने से समूचे धारटीधार क्षेत्र को एनएच-707 पर सतौन के समीप गिरिपुल के पास जोड़ा जा सकेगा। इससे बरसात में एक तरह से काले पानी की सजा काट रहे क्यारी, डडुवा व काईला आदि गांवों को सड़क सुविधा मिल पाएगी।

बता दें कि जुलाई से ही यह गांव दूसरे क्षेत्रों से कटे हुए हैं। यहां रहने वाले लोगों को पैदल रास्ता भी नसीब नहीं है। इसकी दुर्दशा को अमर उजाला ने प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अब सड़क का काम सिरे चढ़ने की आस जगी है।बता दें कि नाड़ी से सीसीआई (समेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया) की खनन लीज तक 3.3 किमी की जमीन पर सड़क का कार्य लटका हुआ है। यह जमीन वन विभाग की है लेकिन लीज सीसीआई के पास है। इसके अलावा जमीन पर किसी तरह का कोई पेंच नहीं फंसा है।

ग्रामीणों ने निजी भूमि की जमीन सरकार के नाम पहले ही कर दी है। यह सड़क शहीद प्रशांत ठाकुर के नाम से बनेगी। यह सड़क रेणुकाजी से खाली अछोण तक लगभग 20 किमी पहले ही बन चुकी है। आठ किमी सड़क में केवल 3.3 किमी का पेंच फंसा हुआ था।पांवटा साहिब के तहसीलदार ऋषभ शर्मा ने बताया कि नाड़ी से खाली अछोण तक सड़क बनाने को लेकर संयुक्त निरीक्षण किया गया। इसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। सीसीआई से एनओसी के लिए कहा गया है। इसको लेकर सीसीआई और एसडीएम पांवटा के साथ कुछ ही दिनों में एक बैठक होगी। प्रयास है कि जल्द सड़क का कार्य शुरू हो।





Post a Comment

0 Comments

जिला कुल्लू में नशा कर पछताईं वायरल वीडियो वाली लड़कियां