Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला कुल्लू में पर्यटक और यातायात पुलिस थाना तैयार

       बल्ह क्षेत्र के तहत नागचला में जिले का पहला पर्यटक एवं यातायात पुलिस थाना पूरी तरह तैयार है

कुल्लू,रिपोर्ट ओमप्रकाश ठाकुर 

बल्ह क्षेत्र के तहत नागचला में जिले का पहला पर्यटक एवं यातायात पुलिस थाना पूरी तरह तैयार है। हालांकि इसका आधिकारिक तौर पर शुभारंभ नहीं किया गया है। नागचला में पुराने पंचायत भवन में थाना खोला गया है। इसमें थाना प्रभारी सहित 20 जवानों का स्टाफ भी तैनात कर दिया गया है। स्टाफ में हर रैंक के जवान शामिल हैं।थाना फोरलेन और एनएच में होने वाले हादसों, यातायात प्रबंधन, पर्यटकों की सहायता के लिए अन्य मामलों का निपटारा करेंगे। इस थाने का कार्य क्षेत्र मंडी और कुल्लू जिले की सीमा झीड़ी से लेकर बिलासपुर के साथ लगते डैहर तक फोरलेन और एनएच रहेगा। थाने में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देशराज भी पदभार संभाल चुके हैंं।

कीरतपुर-फोरलेन बनने के कारण मार्ग पर यातायात बढ़ने से हादसे, यातायात नियमों के उल्लंघन और पर्यटकों से जुड़े कई मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इसके चलते कई बार यह केस लंबित होने से सभी को असुविधा हो रही थी। मगर अब यह थाना इन्हीं मामलों को सुलझाएगा। इस थाने की पुलिस दिनभर विभिन्न दुर्घटनाओं को रोकने के लिए फोरलेन की गतिविधियों पर नजर रखेगी। विधिवत उद्घाटन के बाद थाना सुचारु रूप से कार्य करना आरंभ करेगा। डैहर से लेकर झीड़ी तक फोरलेन और एनएच की लंबी दूरी है। ऐसे में संबंधित थानों में इस थाने के जवान रहेंगे। यदि उपलब्धता न होने पर संबंधित थाना ही प्राथमिक कार्रवाई करेगा। बाद में पर्यटक एवं यातायात पुलिस थाना आगामी कार्रवाई अमल पर लाएगा।

थाने में तैनात जवानों के पास बॉडी कैमरा के अलावा हर तरह के उपकरण रहेंगे। स्पीड जांचने के अलावा एल्को सेंसर भी रहेगा, ताकि मौके पर ओवर स्पीड और ड्रंक एंड ड्राइव मामलों पर कार्रवाई की जा सके। कई बार पर्यटक के दुर्व्यवहार के आरोप लगाते हैं। इसके लिए पुलिस जवान बॉडी कैमरा से लेस रहेंगे।बल्ह के नागचला में पर्यटक एवं यातायात थाना तैयार है। इसका विधिवत उद्घाटन कर इसे कार्यान्वित किया जाएगा। थाना ट्रैफिक जाम, यातायात सुचारु रूप से चलाने के अलावा हादसों पर त्वरित कार्रवाई करेगा।





Post a Comment

0 Comments

जिला कुल्लू में नशा कर पछताईं वायरल वीडियो वाली लड़कियां