Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विधायक ने हारचकियाँ के धार छांव में लिया नुक्सान का जायजा

                                       अधिकारियों को दिए निर्देश, प्रभावितों को दें उचित मुआवजा

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

 विधायक केवल सिंह पठानिया ने मंगलवार को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के हारचक्कियां के धार छांव में नुक्सान का जायजा लिया तथा प्रभावित परिवारों से भी मिले तथा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रभावित परिवारों को राहत राशि तुरंत प्रभाव से उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने पूर्ण क्षतिग्रस्त मकानों की एवज में एक लाख की राशि तथा आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त मकानों के लिए 25-25 हजार की मुआवजा राशि देने का निर्णय लिया गया है।

  उन्होंने कहा कि राज्य में मूसलाधार बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई अधोसंरचना की तेजी से बहाली तथा प्रभावितों तक राहत पहुंचाने के साथ उनके पुनर्वास को सुनिश्चित बनाने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। जिसके लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु के नेतृत्व में इस आपदा से उभरने के लिए पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को राहत,पुनर्वास तथा पुनर्निर्माण के कार्यों को और गति देने के निर्देश भी दिए गए। उन्होंने कहा कि इंसान बड़ी मेहनत से अपने लिए आशियाना बनाता है जिसके क्षतिग्रस्त होने के दुख को वे महसूस कर सकते हैं। उन्होंने  स्थानीय लोगों की मांग पर लोक निर्माण विभाग को  सड़क की सोलिंग तथा बेरिंग करने के साथ जरूरी जगहों पर डंगे लगाने के भी निर्देश दिये।

 इस मौके पर चंगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुरजन सिंह ,विद्या प्रकाश पूर्व प्रधान,अमित डोगरा एक्सीयन जलशक्ति विभाग,खण्ड विकास अधिकारी कंवर सिंह, बिजली विभाग एक्सीयन अमन चौधरी, लोकनिर्माण विभाग एसडीओ भरत भूषण, डीसी राणा नायाब तहसीलदार  , एससीओ जलशक्ति विभाग एसडीओ जलशक्ति बिभाग अजय सोहल, राजस्व विभाग के अधिकारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी ,नीना  ठाकुर जिला परिषद सदस्य,प्रधान तिलक राज,प्रधान मंजीत राणा,प्रधान अजय बबली,किरण बाला,सरिता सैनी,श्यामा गुलेरिया, चंगर क्षेत्र कमेटी सेवादल अध्यक्ष  अमर सिंह,विक्रम राणा,कैलाश राणा आदि गणमान्य स्थानीय जनता मोजूद  रहे।





Post a Comment

0 Comments

हिडिंबा माता मंदिर में  उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बेटी के साथ नवाया शीश