Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

फिर से दिल्ली-हरिद्वार के लिए दौड़ीं एचआरटीसी बसें

          कुल्लू डिपो ने बुधवार से दिल्ली, चंडीगढ़ और हरिद्वार के लिए वोल्वो बस सेवा को शुरू कर दिया है

कुल्लू,रिपोर्ट ओमप्रकाश ठाकुर 

हिमाचल पथ परिवहन निगम के कुल्लू डिपो ने बुधवार से दिल्ली, चंडीगढ़ और हरिद्वार के लिए वोल्वो बस सेवा को शुरू कर दिया है। इन बसों को पहले आईएसबीटी कुल्लू और मनाली बस अड्डा के बीच स्थित पतलीकूहल से संचालित किया गया, जबकि मनाली से पतलीकूहल तक वोल्वो की सवारियों को डीलक्स बसों में लाया गया है। 

पतलीकूहल से मनाली तक राष्ट्रीय राजमार्ग-03 ब्यास नदी में आई बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त होने की वजह से बसें पतलीकूहल से आगे नहीं जा सकी। एचआरटीसी ने यात्रियों को राहत प्रदान करते हुए मनाली से वाया नग्गर पतलीकूहल डीलक्स बसें चलाई हैं। इनमें ही लग्जरी बसों की सवारियों को पतलीकूहल तक लाया जा रहा है।इसके अलावा हिमाचल पथ परिवहन निगम के कुल्लू डिपो ने साधारण बस सेवा भी मनाली से लंबे रूटों पर शुरू कर दी है। एचआरटीसी की साधारण बसें सीधे मनाली से ही लंबे रूटों पर दौड़ रही हैं। पहले दिन छह वोल्वो और दस साधारण बसों में कुल मिलाकर कुल्लू से मंडी तक 250 सवारियों ने सफर किया है। हालांकि मंडी से बसें अपने गंतव्य से सवारियों से भरकर निकली हैं। 

इस संबंध में निगम के मंडलीय प्रबंधक डीके नारंग ने कहा कि यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए पतलीकूहल से वोल्वो और मनाली से साधारण बसें लंबे रूटों पर चलाई गई हैं। इससे पहले इन बसों को जिला मंडी से चलाया जा रहा था।केलांग (लाहौल-स्पीति)। जिला कुल्लू और मंडी का संपर्क जुड़ते ही हिमाचल पथ परिवहन निगम के केलांग डिपो ने भी लंबे रूटों पर साधारण बसों का संचालन आरंभ कर दिया है। पहले दिन केलांग से दिल्ली, केलांग से हरिद्वार, केलांग से चंडीगढ़, उदयपुर से मंडी और कुल्लू से चंडीगढ़ के लिए बसें भेजी गई है। इस संबंध में एचआरटीसी केलांग डिपो के अड्डा प्रभारी संजय कारकी ने कहा कि केलांग से लंबे रूटों पर बस सेवा शुरू कर दी है।




Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे