Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वाईब्रेंट विलेज नमग्या पहुंचे राज्यपाल, स्थानीय संस्कृति एवं आतिथ्य की सराहना की

                     राज्यपाल ने यहां की संस्कृति में शामिल होते हुए स्थानीय पकवानों का भी आनंद लिया

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत किन्नौर जिला के सीमावर्ती क्षेत्र स्थित नमग्या गांव का दौरा किया। लेडी गवर्नर जानकी शुक्ल भी उनके साथ उपस्थित रहीं।राज्यपाल ने यहां की संस्कृति में शामिल होते हुए स्थानीय पकवानों का भी आनंद लिया।

ग्रामीणों से संवाद करते हुए राज्यपाल ने कहा कि वह किन्नौर की समृद्ध संस्कृति से खासे प्रभावित हुए हैं और यहां बार-बार आना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों का जीवन चुनौतीपूर्ण एवं कठिनाईयों से भरा है। इसके बावजूद उनका अपनी परम्पराओं एवं संस्कृति से गहरा जुड़ाव है तथा आतिथ्य सत्कार की भावना प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम का उद्देश्य देश के इन प्रथम गांवों में और अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। केंद्र सरकार इन गांवों में ढांचागत विकास सुनिश्चित कर रही है।

राज्यपाल ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं और ग्रामीणों को इनका लाभ सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने स्थानीय लोगों की मांगों के शीघ्र निस्तारण के भी निर्देश दिए।उपायुक्त तोरूल रवीश ने राज्यपाल का स्वागत किया और अवगत करवाया कि कार्यक्रम के अंतर्गत गांव में आतिथ्य, खाद्य प्रसंस्करण, कारपैट बुनाई तथा हथकरघा इत्यादि से सम्बंधित सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।ग्राम पंचायत नमग्या के प्रधान बलदेव सिंह ने स्थानीय लोगों की ओर राज्यपाल का स्वागत किया और विभिन्न मांगों से अवगत करवाया।




Post a Comment

0 Comments

एड्स पीड़ित बच्चों के लिए बजट में आएगी नई योजनाः मुख्यमंत्री