Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में अक्तूबर में होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के मैचों से पहले ट्रॉफी लाई जाएगी

                                           धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम लाई जाएगी विश्व कप की ट्रॉफी

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में अक्तूबर में होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के मैचों से पहले ट्रॉफी लाई जाएगी। विश्व कप की ट्रॉफी के स्वागत के लिए स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में अक्तूबर में होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के मैचों से पहले ट्रॉफी लाई जाएगी। विश्व कप की ट्रॉफी के स्वागत के लिए स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें क्रिकेट प्रेमी विश्व की ट्रॉफी के साथ सेल्फी ले सकते हैं। ट्रॉफी क्रिकेट स्टेडियम में 27 सितंबर को लाई जाएगी। जानकारी के मुताबिक भारत में हो रहे आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट की ट्रॉफी की यात्रा का सफर 27 जून से शुरू हुआ था। 

11 चरणों में ट्रॉफी 18 देशों में घूमते हुए सितंबर के शुरू में भारत पहुंची है। इसके बाद ट्रॉफी को विश्व कप के मैचों की मेजबानी करने वाले स्टेडियमों में लाया जा रहा है।27 सितंबर को यह ट्रॉफी धर्मशाला पहुंचेगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के पांच मुकाबले खेले जाने हैं। इनमें पहला मुकाबला 7 अक्तूबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 10 अक्तूबर को बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच होगा। 17 अक्तूबर को दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड, 22 अक्तूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड और 28 अक्तूबर को न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच होगा। 27 सितंबर को ट्रॉफी 12:30 बजे गगल एयरपोर्ट पहुंचेगी।

इसके बाद शहीद स्मारक पर लाई जाएगी। इसके बाद मैक्लोडगंज ले जाया जाएगा, वहां से इसे स्टेडियम में पहुंचाया जाएगा, जहां पर कार्यक्रम का आयोजन होगा। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि स्टेडियम में आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के मैचों की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं जिन्हें समय पर पूरा कर लिया जाएगा। 27 अक्तूबर को धर्मशाला स्टेडियम में आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप की ट्राॅफी पहुंचेगी। ट्राॅफी के स्वागत में स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।उधर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईसीसी का एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप का मैच 22 अक्तूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। टिकट ऑनलाइन न मिलने से क्रिकेट प्रेमी मायूस हो गए हैं। मैच की टिकटें बुक करने में क्रिकेट प्रेमियों को खासी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। मैच के ऑनलाइन टिकट बेचने वाली कंपनी बुक माई शो की वेबसाइट पर कभी सोल्ड आउट तो कभी कमिंग सून का मैसेज आ रहा है। इसके चलते प्रदेश के क्रिकेट प्रेमी इस मैच के टिकट बुक नहीं कर पा रहे हैं। आईसीसी की ओर से धर्मशाला में भारतीय टीम के मैच के टिकटों की सेल एक सितंबर से शुरू कर गई थी लेकिन, वेबसाइट पर टिकट बुक नहीं हो पा रहे हैं।

अन्य विदेशी टीमों के बीच होने वाले मैचों के टिकट बुक माई शो पर मिल रहे हैं। इसमें सबसे सस्ता टिकट 1000 रुपये और सबसे महंगा टिकट 12500 रुपये है। इसके अलावा भारत और न्यूजीलैंड के मैच कीटिकटों के दाम 1500 रुपये से लेकर 30 हजार रुपये तय किए गए हैं। उधर, एचपीसीए के सचिव परमार ने कहा कि टिकटों की ऑनलाइन सेल बुक माई शो कंपनी कर रही है। वहीं अक्तूबर की शुरुआत में स्टेडियम के बाहर टिकट काउंटर भी स्थापित किए जाएंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह होने के चलते टिकट बुक करने में जो दिक्कतें आ रही हैं उन्हें कंपनी को बताकर जल्द सुलझाने का प्रयास किया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

चंबा जिला के सीमांत क्षेत्रों में पुलिस बलों को किया अलर्ट