Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धर्मशाला के डल झील में पहली बार गोताखोरों की मौजूदगी में होगा शाही स्नान

 पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के नड्डी में स्थित पवित्र डल झील में 22 और 23 सितंबर को शाही स्नान का आयोजन होगा

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के नड्डी में स्थित पवित्र डल झील में 22 और 23 सितंबर को शाही स्नान का आयोजन होगा। इस दौरान डल झील में शाही स्नान के लिए जिला भर से हजारों की संख्या में श्रद्धालु स्नान के लिए आते हैं। इस बार डल झील में पानी अन्य वर्षों की अपेक्षा अधिक है, जिसके चलते किसी अनहोनी से बचने के लिए पुलिस प्रशासन ने गोताखोरों को भी तैनात करने का फैसला लिया है। 

इसके अलावा यहां जुटने वाले हजारों श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए एक रिजर्व पुलिस बल मांगा गया है, ताकि शाही स्नान के श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के साथ उनके लिए सुचारू यातायात व्यवस्था मुहैया करवाई जा सके।वहीं शाही स्नान के दौरान एसडीआरएफ की टीम को भी डल झील में तैनात किया जाएगा। पुलिस थाना मैक्लोडगंज के प्रभारी रिंकू सूर्यवंशी ने बताया कि 22 और 23 सितंबर को होने वाले शाही स्नान के लिए मैक्लोडगंज पुलिस पूरी तरह से तैयार है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था और उन्हें सुचारू यातायात मुहैया करवाने के लिए एक पुलिस रिजर्व बल की मांग की गई है। वहीं, डल झील में गोताखोरों सहित एसडीआरएफ की टीम को भी तैनात किया जाएगा।

मान्यता है कि नड्डी स्थित डल झील में चंबा की मणिमहेश झील में स्नान करने जितना ही पुण्य मिलता है। नड्डी में वे लोग स्नान करने पहुंचते हैं, जो किसी कारणवश मणिमहेश की यात्रा नहीं कर पाते हैं। ऐसे में वे लोग नड्डी स्थित डल झील में शाही स्नान कर मणिमहेश जैसा ही पुण्य और शिव का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।





Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार