Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक्स सी पैराग्लाइडिंग परी वर्ल्ड कप में 17 देश के 93 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं

  प्रतियोगिता के लिए आवेदन करने वाले लगभग 74 प्रतिभागी विभिन्न दस्तावेज पूरा न करने  के कारण प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके

बैजनाथ,रिपोर्ट रितेश सूद 

बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के द्वारा आयोजित किया जा रहे एक्स सी पैराग्लाइडिंग परी वर्ल्ड कप में 17 देश के 93 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की मार पैराग्लाइडिंग प्री  वर्ल्ड कप पर भी पड़ी  और वैश्वीकरण नीतियों के कारण और नेपाल के प्रतिभागियों को FAI के द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के कारण 32 पायलट प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके। 

बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने बताया की ईरान के सात रसिया के 17 कजाकिस्तान के एक यूक्रेन के दो नेपाल के पांच और कनाडा के एक कुल मिलाकर 32 पायलट वैश्वीकरण नीतियों के कारण प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए आवेदन करने वाले 199 पायलटो के संपूर्ण दस्तावेज के निरीक्षण के उपरांत 93 पायलट ही  प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर सके।  प्रतियोगिता के लिए आवेदन करने वाले लगभग 74 प्रतिभागी विभिन्न दस्तावेज पूरा न करने  के कारण प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके ।अनुराग शर्मा ने बताया की संगठन के द्वारा रिकॉर्ड पायलट प्रतियोगिता के लिए आमंत्रित किए गए थे और इस बार विश्व रिकॉर्ड बनने की संभावना थी मगर  वैश्वीकरण नीतियों के कारण ऐसा संभव नहीं हो सका।





Post a Comment

0 Comments

हिडिंबा माता मंदिर में  उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बेटी के साथ नवाया शीश