Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आदि हिमानी चामुण्डा की यात्रा को लेकर उपायुक्त डा निपुण जिंदल से मिलकर मास्टर प्लान तैयार करने का पूर्व विधायक ने किया आग्रह

 समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार उपायुक्त डा निपुण जिंदल से मिले

पालमपुर,रिपोर्ट नेहा धीमान 

समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार उपायुक्त डा निपुण जिंदल से मिले । सर्वप्रथम पूर्व विधायक ने सुशासन सूचकांक ( गुड गवर्नर्स ) में पूरे प्रदेश में अव्वल रहे जिला कांगड़ा के चयन के लिए उपायुक्त महोदय को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी । इस सुअवसर पर पूर्व विधायक ने उपायुक्त जो कि इस मन्दिर के आयुक्त भी है से आग्रह किया कि शिखर पहाड़ी पर स्थित सिद्ध पीठ मां आदि हिमानी चामुण्डा के इस प्राचीन मन्दिर को वैष्णो माता मन्दिर की तर्ज पर जिला कांगड़ा का सबसे बड़ा पर्यटन उधोग स्थापित करने के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया जाए।

 पूर्व विधायक ने सुझाव दिया सर्दियों में भारी हिमपात के कारण इस मन्दिर के कपाट 15 नवम्बर से 15 अप्रैल तक बन्द हो जाते हैं। तत्पश्चात गर्मियों में भारी संख्या में श्रद्धालु यहां मन्दिर के दरबार में माथा टेकने जाते हैं ओर इस दौरान शरारती तत्वों के द्वारा अमर्यादित आचरण की कई शिकायतें सुनने को मिलती है। ऐसे में मन्दिर प्रशासन , पुलिस प्रशासन व पर्यटन विभाग मिलकर जिस ढंग से श्री अमर नाथ , मनिमहेश , श्री खण्ड महादेव व किन्नर कैलाश की यात्रा सरकार के सोजन्य से शुरू होती है उसी तरह 15 अप्रैल से 15 जून तक ऐसी यात्रा शुरू की जाए । पूर्व विधायक ने दावे ओर विशवास के साथ कहा ऎसा करने से यह मन्दिर विश्व के मान चित्र पर ही नहीं उभरेगा अपितु यह यात्रा धार्मिक पर्यटन को बढावा देने के लिए जिला कांगड़ा में वरदान सिद्ध होगी ।

Post a Comment

0 Comments

वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घुमारवीं में राष्ट्रीय सेवा योजना विशेष शिविर का समापन