Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शक्तिपीठ ज्वालाजी मंदिर में शारदीय अश्विन माह के नवरात्र सुख शांति से संपन्न हो गए

                                          ज्वालाजी में नवरात्रों पर 31 लाख की चढ़त हुई कम

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

शक्तिपीठ ज्वालाजी मंदिर में शारदीय अश्विन माह के नवरात्र सुख शांति से संपन्न हो गए हैं। प्रशासन की व्यापक व्यवस्थाओं के कारण नवरात्रों में सभी व्यवस्थाएं सुचारु रहीं पर चढ़ावे में कमी दर्ज की गई। मंदिर अधिकारी अनिल कुमार सौंधी ने बताया की शारदीय अश्विन नवरात्रों के 10 दिनों में भक्तों की ओर से 69,20,896 रुपये का चढ़ावा चढ़ाया गया। 

इसके अलावा लगभग 1,30,000 श्रद्धालु दर्शन के लिए पधारे। इसके अलावा श्रद्धालुओं ने 14 ग्राम सोना और 5 किलो 341 ग्राम चांदी और 35 पौंड विदेशी मुद्रा भी मां के चरणों में अर्पित की। इस बार नवरात्रों में पिछले शारदीय 2022 के नवरात्रों की अपेक्षा कम चढ़ावा चढ़ाया गया।

गत वर्ष 2022 में एक करोड़ का चढ़ावा चढ़ाया गया था। इसके अलावा सोना चांदी भी अधिक मात्रा में था, जिसमें सोना 107 ग्राम 700 मिली ग्राम था जबकि चांदी 6 किलो 125 ग्राम थी। विदेशी मुद्रा में 65 कनाडा और 170 ऑस्ट्रेलियन डॉलर भी चढ़ाए गए थे। इस बार श्रद्धालु भी कम पहुंचे। मंदिर अधिकारी ने बताया कि इस बार नवरात्रों में लंगर व्यवस्था और सफाई व्यवस्था सही रही। सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से भी असामाजिक तत्वों पर नजर रखी गई। पुजारी वर्ग, प्रशासन और सभी विभागों के समावेश से नवरात्र शांतिपूर्ण सम्पन्न हुए।




Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस