Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राजपुर में 130 लाख से बनेगा साइंस ब्लॉक : आशीष बुटेल

                                                              सीपीएस ने राजपुर में नवाज़े होनहार

पालमपुर,रिपोर्ट नेहा धीमान 

मुख्य संसदीय सचिव शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने कहा कि देश-प्रदेश का भविष्य बेहतर व गुणवत्तायुक्त शिक्षा पर निर्भर करता है। सीपीएस  गुरुवार को राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजपुर के वार्षिक पारितोषिक समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि बच्चों को बेहतर नागरिक बनाने में शिक्षा ही महत्वपूर्ण अंग है। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही युवा पीढ़ी को ज्ञान और संस्कार देकर भविष्य का बेहतर नागरिक बनाती है। इस दिशा में अभिभावकों और अध्यापकों को मिलकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अध्यापकों को यह सुनिश्चित बनाना होगा कि विद्यार्थी शिक्षा को अपने जीवन में उतारें ।

आशीष बुटेल ने कहा कि वार्षिक समारोह बच्चों के आत्मविश्वास को मज़बूत बनाते हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रम बच्चों के व्यक्तित्व में निखार लाकर उन्हें भविष्य के लिए तैयार करते हैं। उन्होंने आशा जताई कि आज का कार्यक्रम बच्चों की सीखने की प्रवृत्ति को ओर बेहतर बनाएगा।सीपीएस ने कहा की  शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर  के दौरे के दौरान जो भी घोषणाएं की गई थी। उन्हें प्रदेश सरकार  द्वारा मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि राजपुर स्कूल में साइंस ब्लॉक के लिए 1 करोड़ 30 लाख और ओवर ब्रिज के लिए 30 लाख मंजूर  हो गए है। इन कार्यों को जल्दी ही आरम्भ किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त चदरोपा  ख्यापट्ट से गोरट तथा मलेतर के लिए सड़क  के लिए 9 करोड़ 50 लाख की लागत कार्य आरम्भ किया जा रहा है।

उन्होंने पारितोषिक वितरण में पुरस्कार पाने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि जो विद्यार्थी इस वर्ष पुरस्कार प्राप्त नहीं कर पाए, वे अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करे। अगले वर्ष पूरी लगन से मेहनत करे।इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य  संगीता शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा स्कूल की गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया।इस मौके पर छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए । उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यातिथि ने 21हजार की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त बास्केटबाल कोर्ट के लिए 7से 10लाख रुपए देने की भी घोषणा की। सीपीएस ने प्रधानाचार्य द्वारा  स्कूल से संबधित रखी गई सभी मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने का आश्वासन दिया।




Post a Comment

0 Comments

काले कपड़े पहन फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप का अनोखा प्रदर्शन