Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला चम्बा में निवेशकों के 1.50 करोड़ हड़पे

   निवेशकों ने जब रकम वापस मांगी तो कंपनी के अधिकारियों ने मना कर दिया और बातचीत भी बंद कर दी

चम्बा,रिपोर्ट राकेश कुमार 

बैंकों की तर्ज पर बचत और चालू स्कीम चलाकर एक निवेश कंपनी ने निवेशकों की करोड़ों की रकम हड़प ली। निवेशकों ने जब रकम वापस मांगी तो कंपनी के अधिकारियों ने मना कर दिया और बातचीत भी बंद कर दी। इतना ही नहीं कंपनी की ओर से कुछ निवेशकों को दिए गए चेक बाउंस हो गए। तेलका पुलिस ने कंपनी के निदेशक समेत 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। 

पीड़ित जगदीश चंद, पवन कुमार, हंसो, राजमल, अंजना देवी, सरोज कुमारी, छांगी, अच्छरू राम, चमारू राम, बिंदरों राम, हुकम सिंह, चमन सिंह, इशाक मुहम्मद, मदन लाल, हेमराज, सावित्री और रेखा समेत अन्य ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि साल 2018 में निवेश कंपनी की शुरुआत हुई थी। कंपनी एफडी, आरडी और एमआईएस जैसी कई स्कीम चला रही थी।इसमें कई लोगों ने धनराशि निवेश की। शिकायतकर्ताओं के मुताबिक कंपनी ने 58 लोगों के एक करोड़ 50 लाख 33 हजार 500 सौ रुपये की रकम हड़प ली है।

 इसका विरोध हुआ तो कंपनी संस्थापक और निदेशक ने ग्राहकों पर ही उल्टा आरोप लगाने शुरू कर दिए। दबाव डालने पर कंपनी ने कुछ लोगों को चेक दिए, लेकिन सभी चेक बाउंस हो गए। लोगों ने आरोप लगाया कि मामले की पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई है। लोगों की मांग है कि जल्द एसआईटी गठित कर दोषियों को सजा दी जाए और उन्हें उनका पैसा वापस दिलवाया जाए। पुलिस ने कंपनी के निदेशक समेत 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच अपने स्तर पर शुरू कर दी है। पुलिस हर पहलु से मामले की जांच में जुटी है।




Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट