Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कांगड़ा की ओर से जेबीटी के बैच आधार पर 166 पदों को भरा जाएगा

                                                     जेबीटी के बैच आधार पर भरेंगे 166 पद

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

 प्रारंभिक शिक्षा विभाग उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कांगड़ा की ओर से जेबीटी के बैच आधार पर 166 पदों को भरा जाएगा। इनमें सामान्य वर्ग के 58, सामान्य ईडब्ल्यूएस के 22 और सामान्य डब्ल्यूएफएफ के दो पद शामिल हैं। इसके अलावा ओबीसी के 26, ओबीसी बीपील के सात, ओबीसी डब्ल्यूएफएफ का एक, एससी के 34, एससी बीपीएल के सात, एससी डब्ल्यूएफएफ का एक और एसटी के छह, जबकि एसटी बीपीएल के दो पद भरे जाएंगे। इन पदों को भरने के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 20 से 22 नवंबर तक नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में होगी। 

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक काउंसलिंग में जिला कांगड़ा के वे अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं, जिनका नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज है। इस दौरान 20 नवंबर को सामान्य वर्ग, 21 को ओबीसी और 22 नवंबर को एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग सुबह 10 से सायं पांच बजे तक होगी। उन्होंने बताया कि आरएंडपी नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करने वाले अभ्यर्थी इस चयन प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि बैचवाइज आधार पर नियुक्ति के लिए पूर्व में घोषित 15 अंकों की मूल्यांकन प्रक्रिया को विभाग की ओर से खत्म कर दिया गया है। 

इसके स्थान पर योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार तिथि के बाद कोई भी प्रमाणपत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी के पास 10वीं और 12वीं का मूल प्रमाण पत्र, टेट पास प्रमाण पत्र, जेबीटी, डीएलएड, बीएड, डीएसई या समकक्ष प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय पंजीकरण पत्र, हिमाचल प्रदेश का मूल प्रमाण पत्र, सक्षम अधिकारी की ओर से जारी किया हुआ चरित्र प्रमाण पत्र, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, स्वतंत्रता सेनानी वर्ग संबंधित प्रमाण पत्र साथ लाने होंगे। इसके अलावा आईआरडीपी, बीपीएल संबंधित प्रमाण पत्र जो संबंधित बीडीओ की ओर से जारी किए होने चाहिए। साथ ही नवीनतम सत्यापित फोटो भी काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थी के पास होने चाहिए।





Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट