Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचलीइन बैंगलोर ग्रुप ने बेंगलुरु में मनाया "हिमाचली संगम 2023"


बेंगलुरु,रिपोर्ट
बेंगलुरु में हिमाचली समुदाय ने 4 नवंबर, 2023 को "गोयल ग्रुप कं | हरियाणा ग्रुप" और "24 मंत्रा ऑर्गेनिक" के सहयोग से एक भव्य कार्यक्रम "हिमाचली संगम 2023 - बेंगलुरु" का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में बेंगलुरु में रहने और काम करने वाले 500 से अधिक हिमाचली व्यक्तियों ने भाग लिया। इस सभा ने बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी आयु वर्ग के लोगों को एक साथ लाया, ताकि वे अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का जश्न मना सकें।
पारंपरिक हिमाचली भोज (धाम) और सांस्कृतिक कार्यक्रम

इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण पारंपरिक हिमाचली भोज (धाम) था, जिसमें पारंपरिक शैली में हिमाचली व्यंजन पेश किए गए थे, साथ ही एक मनमोहक हिमाचली लोक नृत्य प्रदर्शन भी हुआ था। प्रतिभागी मंच पर अपनी नृत्य कला का प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित थे, जिससे एक विद्युतीय वातावरण बना। इसके अतिरिक्त, विभिन्न अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मनोरंजन को बढ़ाया और उपस्थित लोगों को अपनी हिमाचली जड़ों से जुड़े रहने के लिए प्रेरित किया।
मास्टर शेफ और पेंटिंग प्रतियोगिता

पारंपरिक भोज के अलावा, 24 मंत्रा के समर्थन से, बेंगलुरु में हिमाचली समुदाय ने एक मास्टर शेफ प्रतियोगिता और एक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। मास्टर शेफ प्रतियोगिता में विभिन्न हिमाचली व्यंजनों की तैयारी की विशेषता थी, जिसमें सर्वश्रेष्ठ पाक रचनाओं को सम्मानित किया गया। पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चों और वयस्कों दोनों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिसमें उनकी कलात्मक प्रतिभा के लिए पुरस्कार और प्रशंसा दी गई।
हिमाचली फैशन शो और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

दोनों पेंटिंग और मास्टर शेफ प्रतियोगिताओं का आयोजन और प्रायोजन "24 मंत्रा" द्वारा किया गया था, जो 100% जैविक खेती को बढ़ावा देता है। सांस्कृतिक खंड में, बेंगलुरु में हिमाचली टीम ने एक हिमाचली फैशन शो आयोजित किया, जहां सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने पारंपरिक हिमाचली पोशाक में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कलाकारों ने विभिन्न नृत्य और गायन प्रदर्शनों का प्रदर्शन किया, जिससे अपने प्रभावशाली कृत्यों से मंच को आग लगा दी।

सामुदायिक प्रयासों से एक भव्य सफलता

यह आयोजन कोर टीम, स्वयंसेवकों, प्रतिभागियों और दर्शकों के सामूहिक प्रयासों का परिणाम था, जिसने इसे एक भव्य सफलता बना दिया।

हिमाचलीइनबैंगलोर ग्रुप

हिमाचलीइनबैंगलोर ग्रुप की स्थापना 3 फरवरी, 2023 को हुई थी और अब यह बढ़ रहा है, जिसके 700 से अधिक सदस्य अब जीमेल, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं। इस समुदाय का प्राथमिक लक्ष्य एकजुट रहना, जरूरत पड़ने पर मदद बढ़ाना और हर जगह हिमाचली संस्कृति को बढ़ावा देना है।
हिमाचलीइनबैंगलोर ग्रुप के संस्थापक "दिनेश राणा," "सनी शर्मा," "अश्विनी शर्मा," "अनुराग धीमान," और "कंचन ठाकुर" ने कहा कि वे अपने भविष्य के आयोजनों को बेहतर बनाएंगे और हिमाचली संस्कृति को बढ़ावा देंगे। दुर्भाग्य से, हिमाचल के मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण, हम उन्हें इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं कर सके, लेकिन उन्हें भविष्य में बेंगलुरु में होने वाले कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाएगा। समुदाय भविष्य में हिमाचली संस्कृति, हिमाचली भोजन और हिमाचली उत्पादों को और बढ़ावा देने के लिए और अधिक महत्वपूर्ण आयोजन आयोजित करने की योजना बना रहा है। वे बेंगलुरु में हिमाचली गायकों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए उत्सुक हैं, जिससे शहर में हिमाचलियों और उनकी सांस्कृतिक विरासत के बीच एक मजबूत संबंध स्थापित किया जा सके।
इसके अलावा, हिमाचली भोज की प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए, उन्होंने हिमाचल से सीधे एक हिमाचली शेफ (बोटी) और पारंपरिक हिमाचली प्लेट्स (पत्तल) मंगवाई, जिससे कार्यक्रम में सांस्कृतिक समृद्धि की एक अतिरिक्त परत जुड़ गई।

Post a Comment

0 Comments

जिला कुल्लू में नशा कर पछताईं वायरल वीडियो वाली लड़कियां