Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला काँगड़ा के ज्वालामुखी में 23 चंदन के पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी

                                              इनमें 18 मलकीयत और पांच पेड़ वन भूमि से काटे गए हैं

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

स्थानीय पुलिस थाने के तहत चंदन तस्करों ने ज्वालामुखी के वार्ड चार में चंदन के 23 पेड़ों पर कुल्हाड़ी चला दी है। इनमें 18 मलकीयत और पांच पेड़ वन भूमि से काटे गए हैं। बताया जा रहा है कि इस वारदात को तस्करों ने देर रात वीरवार को अंजाम दिया है। इस संबंध में पुलिस ने शिकायतकर्ता राजेश कुमार पुत्र सुमेर चंद निवासी राजगढ़ और वन विभाग की शिकायत पर अज्ञात तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी ज्वालामुखी विकास धीमान ने की है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इंडियन फॉरेस्ट एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत अज्ञात तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता राजेश कुमार पुत्र सुमेर चंद गांव राजगढ़ ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में बताया कि तुलसीराम पुत्र नीरू राम निवासी वार्ड नंबर चार ने उन्हें सूचित किया कि किसी अज्ञात ने उनकी जमीन से 18 चंदन के पेड़ काट दिए हैं। वह वन विभाग कार्यालय गए और अधिकारियों सहित जमीन का मौका किया तो पाया गया कि 18 चंदन के पेड़ भूमि से काटे गए हैं और पांच चंदन के पेड़ वन भूमि से भी काटे गए हैं। वहीं उस स्थान पर अलग-अलग साइज के 75 कटे हुए चंदन के मोछे भी बरामद किए गए, जिन्हें विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया। इसके साथ ही फॉरेस्ट विभाग के साथ ज्वालामुखी थाना प्रभारी विजय कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने भी मौके पर जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया।

वन विभाग डीएफओ देहरा सनी वर्मा ने बताया कि चंदन के पेड़ों को काटने में इस्तेमाल किए गए औजार चार आरियां, दो कुल्हाड़ियां, एक ब्लेड और एक मोर्टार भी बरामद किया गया है। इन औजारों को वन विभाग की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि शातिर अज्ञात तस्करों ने पूरी प्लानिंग से कार्य को अंजाम दिया है और मौके से फरार हो गए हैं। छानबीन जारी है और ये तस्कर कोई बाहरी गैंग हो सकती है ऐसा अंदेशा है, लेकिन जल्द चंदन तस्कर गिरफ्त में होंगे।



Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी