Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शैक्षणिक संस्थानों में खेलकूद गतिविधियों के लिए मिलेंगी बेहतर सुविधाएं: बाली

                                  बहुतकनीकी संस्थानों की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को नवाजा

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

 राजकीय बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा में 25 वीं अंतर बहुतकनीकी खेल प्रतियोगिता में वॉलीबॉल में रोहड़ू विजेता और कांगड़ा उपविजेता रहा, टेबल टेनिस में कल्लू विजेता और कांगड़ा उपविजेता रहा, बैडमिंटन में कांगड़ा विजेता और सुंदरनगर उपविजेता रहा, बास्केटबॉल में कांगड़ा विजेता और हमीरपुर उपविजेता रहा और कबड्डी में सुंदरनगर विजेता और अंबोटा उपविजेता रहा। वॉलीबॉल में रोहड़ू से अभिजीत, टेबल टेनिस में कुल्लू से हिमांश गिल, बैडमिंटन में कांगड़ा से जसमन, बास्केटबॉल में कांगड़ा से प्रियांशु और कबड्डी में सुंदरनगर के निखिल शर्मा को बेस्ट प्लेयर चुना गया।

शनिवार को खेल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने बतौर मुख्यातिथि विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने प्रतिभागी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कारगर कदम उठा रही है सभी शैक्षणिक संस्थानों में खेल गतिविधियों के लिए आधारभूत संरचना विकसित की जा रही है। उन्होंने कहा कि भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए शिक्षा क्षेत्र में आधुनिक तकनीक का समावेश कर सुधार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने तकनीकी शिक्षण संस्थानों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा लर्निंग इत्यादि सूचना प्रौद्योगिकी आधारित पाठ्यक्रम शुरू किए हैं।

उन्होंने कहा कि भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए विद्यार्थियों को तैयार करना शिक्षकों की पहली जिम्मेदारी है। राज्य सरकार का लक्ष्य ऐसी शिक्षा प्रणाली विकसित करना है, जहां सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थी गौरवान्वित महसूस करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने केवल 11 माह के कार्यकाल में कांग्रेस पार्टी के प्रतिज्ञा पत्र के वादे के अनुरूप अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू करने की अपनी तीसरी गारंटी पूरी कर ली है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए राजीव गांधी राजकीय डे-बोर्डिंग स्कूल खोल रही है।



Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी