Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल में 18 करोड़ रुपये से बनेंगे 12 बैली ब्रिज

                                                                नेशनल हाईवे और राज्य मार्गों पर लगेंगे

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

नेशनल हाईवे और राज्यों मार्गों पर 18 करोड़ रुपये की लागत से 12 बैली ब्रिज स्थापित होंगे। प्रदेश सरकार ने बैली ब्रिज के निर्माण के लिए टेंडर आमंत्रित किए थे, कोलकाता में इनका निर्माण किया गया है। शिमला, मंडी, हमीरपुर और सिरमौर में यह स्थापित होंगे। इसके अलावा जिन पुलों को नुकसान हुआ है, उन्हें भी दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग ने अन्य पुलों के निर्माण के लिए 97 करोड़ रुपये और सड़कों को ठीक करने के लिए 52 करोड़ रुपये मांगे हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय भूतल और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हिमाचल दौरे के दौरान केंद्र को प्रस्ताव भेजने की बात कही थी। हिमाचल में आपदा के चलते पुल ढह गए हैं। इनको ठीक करने के लिए भी पैसा नहीं मिला है। प्राकृतिक आपदा के चलते लोक निर्माण विभाग को 2913.05 करोड़ का नुकसान हुआ है। हालांकि प्रदेश सरकार ने सड़कों को यातायात के लिए बहाल कर दिया है लेकिन अभी भी कई स्थानों पर सड़कों की हालत दयनीय बनी है।

लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर इन चीफ अजय गुप्ता ने बताया कि सड़कों की मरम्मत के लिए केंद्र से पैसा जारी नहीं हुआ है। केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एनएच से आगे एक किलोमीटर तक जिलों की सड़कों को ठीक करने की बात कही थी। केंद्र सरकार को पैसा जारी करने का प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने खुद 18 करोड़ रुपये की लागत से 12 बैली ब्रिज खरीदें हैं। इन्हें स्थापित किया जा रहा है।



Post a Comment

0 Comments

रोलिंग गांव में दो कमरो का मकान राख