Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बगस्याड में जीप में तस्करी कर ले जाए जा रहे देवदार के 31 स्लीपर बरामद

                   डीएफओ नाचन एसएस कश्यप ने देवदार की लकड़ी की अवैध खेप पकड़ने की पुष्टि की है

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

सुकेत के बाद नाचन वन मंडल में वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक जीप में अवैध रूप में तस्करी कर ले जाए जा रहे देवदार के 31 स्लीपर बरामद किए हैं। वन विभाग की टीम ने अवैध लकड़ी और तस्करी में प्रयोग की गई जीप को कब्जे में लेकर जीप मालिक समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। वन विभाग ने पुलिस में मामला दर्ज कर कर दिया है।

डीएफओ नाचन एसएस कश्यप ने देवदार की लकड़ी की अवैध खेप पकड़ने की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार वन विभाग नाचन की टीम ने वन खंड बगस्याड के समीप सड़क किनारे शिव मंदिर के पास शनिवार सुबह नाका लगाया था। इस दौरान जंजैहली से चैलचौक की तरफ एक जीप एचपी 30 ए 1649 को जब विभाग की टीम ने तलाशी के लिए रोका तो जीप में 31 नग देवदार के बरामद हुए।

वन विभाग की टीम ने जब चालक से लकड़ी का परमिट मांगा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जीप को जीप का मालिक चला रहा था। इस पर कार्रवाई करते हुए वन विभाग की टीम ने अवैध लकड़ी और जीप को कब्जे में ले लिया और तीनों आरोपियों देश राज पुत्र नागु राम निवासी सरन तहसील निहरी, जीप चालक व मालिक विवेक कुमार पुत्र मान सिंह निवासी जोहड़ और निशु पुत्र सुभाष निवासी नेहरा गाड़ा गुशैन को गिरफ्तारकिर लिया।पकड़ी गई देवदार की लकड़ी की कीमत 2 लाख रुपये बताई गई है। आरोपियों ने यह भी खुलासा किया है कि यह लकड़ी उन्होंने मगरू गला में किसी व्यक्ति से 60 हजार रुपये में खरीदी है। अब वन विभाग और पुलिस लकड़ी तस्कर गिरोह का का पर्दाफाश करने में जुट गए हैं। डीएफओ एसएस कश्यप ने बताया कि विभाग मामले की छानबीन कर रहा है। उन्होंने कहा कि कहां अवैध कटान किया गया है इसकी पड़ताल जारी है।




Post a Comment

0 Comments

आपदा का खतरा: जवाली क्षेत्र में लैंटर गिरने से हो गया बड़ा हादसा