Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गोकुल बुटेल ने प्रदेश के पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लैब का किया उद्घाटन

 सीआईआई के सहयोग से मेहर चन्द महाजन ट्रस्ट ने एमसीएम सीआईआई आईटीआई में शुरू किया ईवी बैटरी लैब

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

धर्मशाला में, भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एवं जम्मू कश्मीर के पहले प्रधानमंत्री मेहर चन्द महाजन की 134वीं जयंती का आयोजन हुआ।इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रधान सलाहकार (नवीनीकरण, डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेस) गोकुल बुटेल ने बतौर मुख् यअतिथि भाग लिया। गोकुल बुटेल ने डॉ मेहर चन्द महाजन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और सीआईआई के सहयोग से ट्रस्ट द्वारा संचालित पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लैब का उद्घाटन भी किया।

उन्होंने बताया कि यह हिमाचल प्रदेश का पहला संस्थान है जिसने इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग लैब स्थापित किया गया है, जिसमें युवाओं को  इलेक्ट्रिक व्हीकल बैटरी एवं चार्जिंग स्टेशन टेक्नीशियन के कोर्स प्रदान किए जाएँगे।उन्होंने कहा कि इस ट्रस्ट ने डॉ मेहर चन्द महाजन की स्मृति में युवाओं के लिए 10 कोर्स शुरू किए हैं, जो छात्रों के भविष्य को सजाने का महत्वपूर्ण कार्य है। उन्होंने ट्रस्ट को  प्रदेश सरकार की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।गोकुल बुटेल ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पर्यावरण को संरक्षित रखने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन पालिसी लागू की है। उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र में ई-वाहनों की खरीद पर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार की ओर प्रेरित करने के लिए 50% की सब्सिडी का ऐलान किया है। 

उन्होंने इसके अलावा सभी सरकारी विभागों में डीजल एवं पेट्रोल की गाड़ियों को कम करने की सरकार की योजना पर विस्तृत जानकारी प्रदंक करी। । गोकुल बुटेल ने बताया की हिमाचल सरकार ने आयल इंडिया लिमिटेड  के साथ 500 ईवी चार्जिंग स्टेशन्स के लिए समझौता किया गया है।उन्होंने कहा  कि प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अगुवाई में सबसे मजबूत सरकार कार्यशील है और मुख्यमंत्री की दूरदर्शिता से प्रदेश को आत्मनिर्भरता की ले जाने के लिये ऐतिहासिक निर्णय लिये जा रहे हैं। इस अवसर पर  बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और सस्थांन में  कोर्स पूरा करने बाले छात्रों को सर्टिफिकेट भी वितरित किए।



Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की