Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपडाकघर तेलका का पिन कोड बदलने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई

                                        उप डाकघर तेलका का पिन कोड बदलने से नहीं मिली पेंशन

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

उपडाकघर तेलका का पिन कोड बदलने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। बुजुर्गों को ज्यादा परेशान होना पड़ रहा है।डाकघर उप केंद्र तेलका के अंतर्गत विभिन्न डाकघरों की विभिन्न शाखाओं में वृद्धावस्था और सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभार्थियों के खाते में नहीं पड़ रही है।जिला कल्याण विभाग विधवा, अपंग और वृद्ध (60 वर्ष से ऊपर) लोगों को डाकघर के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा पेंशन देता है।

 लाभार्थियों को यह पेंशन तीन माह की इकट्ठा मिलती है। जुलाई से सितंबर की पेंशन लोगों के खाते में जुलाई में ही आ गई थी। इसके बाद तेलका में उप डाकघर का पिन कोड बदलने से 3 महीने से पेंशन धारकों के खाते में नहीं आई है। विभाग की यह योजना शारीरिक रूप से अक्षम लोगों, विधवा स्त्रियों और वृद्ध लोगों के लिए काफी फायदेमंद है, लेकिन पेंशन खाते में न आने से उन्हें जेब खर्च की चिंता सताने लगी है। लाभार्थियों ने विभाग से मांग की है कि जल्द उनके खाते में पेंशन डाली जाए।

डाक विभाग के सुपरिंटेंडेंट संजय कुमार ठाकुर ने बताया कि तेलका उपडाकघर का पिन बदलने के कारण इस प्रकार की समस्या पेश आई है। बहरहाल, जल्द समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।जिला कल्याण अधिकारी चमन शर्मा ने कहा कि तेलका में उप डाकघर खोलने के कारण डाकघर की सोल आईडी बदल गई थी। इससे लोगों की पेंशन रिटर्न हो गई थी। अब डाक विभाग ने अपनी सोल आईडी अपडेट कर दी है। दो-चार दिन में लोगों को पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी।



Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना