Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगिंद्रनगर-पठानकोट हेरिटेज ट्रैक पर रेल इंजन का सफल रहा ट्रायल

 जोगिंद्रनगर-पठानकोट हेरिटेज ट्रैक पर उत्तर रेलवे को पांच माह के बाद फिर रेलगाड़ियां दौड़ाने की हरी झंडी मिल गई है

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

जोगिंद्रनगर-पठानकोट हेरिटेज ट्रैक पर उत्तर रेलवे को पांच माह के बाद फिर रेलगाड़ियां दौड़ाने की हरी झंडी मिल गई है। कांगड़ा से जोगिंद्रनगर तक अलग-अलग चरणों में हुए रेल इंजन के सफल ट्रायल के बाद अब रेलगाड़ियों में सफर भी शुरू होगा। बुधवार को कांगड़ा से बैजनाथ पपरोला फिर जोगिंद्रनगर तक रेल इंजन के सफल रहे ट्रायल के बाद अब रेलगाड़ियों की आवाजाही भी शुरू होगी। 

करीब पांच माह पहले अगस्त माह में कोपरलाहड़ और ज्वालाजी रोड के नजदीक रेलवे लाइन भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद रेलगाड़ियों की आवाजाही ठप हो गई थी।दिसंबर माह में रेलगाड़ियों को शुरू करने की कवायद शुरू हुई और अब रेलवे स्टेशनों में रेल इंजन के सफल ट्रायल के बाद रेलगाड़ियों की आवाजाही का रास्ता भी प्रशस्त हो गया है। बुधवार को जोगिंद्रनगर ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन में दोपहर करीब 12:30 बजे पर जैसे ही रेल इंजन पहुंचा तो लोगों ने खुशी जताई। रेलवे के अधिकारियों ने रेल इंजन के चालकों और तकनीकी कर्मचारियों को स्टेशन में रेलगाड़ियों की आवाजाही की अपडेट दी। दोपहर करीब 1:00 बजे रेल इंजन वापस हुआ।

उधर, स्टेशन अधीक्षक रविंद्र रावत ने बताया कि जोगिंद्रनगर से कांगड़ा तक ही रेलगाड़ियों की आवाजाही शुरू होगी। पठानकोट जंक्शन तक रेलगाड़ियों को लाने के लिए अभी वक्त लगेगा। यहां पर चक्की पुल के निर्माण कार्य अभी प्रगति पर है। इसके बाद रेलगाड़ियां पठानकोट रेलवे स्टेशन तक पहुंचेंगी। जोगिंद्रनगर में रेल इंजन का ट्रायल सफल रहा, जिसकी जानकारी रेलवे विभाग के उच्चाधिकारियों को दे दी है ताकि रेलगाड़ियों की आवाजाही जल्द शुरू हो सके।



Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को