Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शलन गांव में आग से लाखों का नुकसान, तीन परिवार बेघर

                                              तीन मंजिला घर जलकर राख, दो बच्चे सुरक्षित निकाले

रामपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

नेरवा तहसील की हलाऊ पंचायत के शलन गांव में मंगलवार शाम एक तीन मंजिला नवनिर्मित मकान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग में फंसे दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। तीनों परिवार बेघर हो गए हैं।गांव के निवासी राजेंद्र औकटा ने बताया कि तीन सगे भाई मोहन लाल, हीरा सिंह और नरेंद्र पुत्र धनीराम का गत अप्रैल के नवरात्र में इस मकान में शिफ्ट हुए थे।

 मंगलवार को मोहन लाल की पत्नी निशा जंगल से लकड़ी लाने गई हुई थी। परिवार के अन्य सदस्य दूसरे गांव में स्थित अपने बगीचे में काम कर रहे थे। घर में मोहन लाल के दो बच्चे नौ वर्षीय सोनल और पांच वर्षीय मेवान थे। आग लगने का पता चलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया।नायब तहसीलदार नेरवा श्याम ठाकुर ने बताया कि प्रशासन की ओर से कानूनगो सुरेश हरजेट और हलका पटवारी प्रकाश ने मौके पर जाकर पीड़ित परिवार को 15 हजार रुपये की फौरी राहत राशि प्रदान की।

उन्होंने बताया कि आग से तीन परिवारों का लाखों का नुकसान हुआ है।ग्रामीणों को बच्चों के घर के अंदर फंसे होने का पता चला। लच्छी राम जमालटा पुत्र रति राम जमालटा ने आग की लपटों से घिरे घर में घुसकर अपनी जान पर खेलकर दोनों बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। ग्रामीणों ने आग को बुझाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि सब कुछ जलकर राख हो गया। ग्रामीण लच्छी राम के हौसले की सराहना कर रहे हैं।




Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति