Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला ऊना में सीनियर सिटीजन एसोसिएशन की बैठक में डेंचर योजना के उठे मुद्दे

  मुस्कान योजना के अंतर्गत दिए जाने वाले डेंचर (बनावटी दांतों) के न मिलने से कई बुजुर्ग स्वर्गवासी हो गए हैं

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

 मुस्कान योजना के अंतर्गत दिए जाने वाले डेंचर (बनावटी दांतों) के न मिलने से कई बुजुर्ग स्वर्गवासी हो गए हैं। आखिर ऐसी सुविधा का बुजुर्गों को लाभ भी क्या जो उनके अंतिम पड़ाव में काम भी न आ सके। कुछ ऐसी प्रमुख समस्याएं अरनियाला सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की गांव अरनियाला के वरिष्ठ नागरिक भवन में हुई बैठक में सामने आई। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रधान राजेश सैनी ने की। बैठक में वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं और उनके समाधान के बारे में विस्तार से चर्चा हुई।

 बैठक में मौजूद बुजुर्ग धन्ना राम ने बताया कि बुजुर्गों के लिए मुस्कान योजना के तहत मिलने वाले डेंचर में लंबी वेटिंग लिस्ट है। हालात ऐसे हैं कि इंतजार करते-करते इस दुनिया को कई पात्र अलविदा कह चुके हैं। योजना के डेंचर उन्हें नसीब नहीं हो सके। आखिर ऐसी योजना किस काम की। इस पर सरकारों को ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा राम पाल धीमान और श्याम लाल ने ऊना अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों को सामने आ रही समस्याओं का मुद्दा उठाया। प्रधान राजेश सैनी ने बताया कि स्वास्थ्य समस्याओं की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ नागरिकों का एक शिष्टमंडल वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विकास चौहान से मिला है। 

वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं के बारे में अवगत करवाते हुए हृदय रोग विशेषज्ञ, यूरोलॉजिस्ट, न्यूरोलॉजिस्ट का होना अति आवश्यक है। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और विश्वास दिलाया की वह उनकी समस्याओं का जहां तक संभव हो सकता है। समाधान करने की पूरी कोशिश करेंगे। बैठक में एसोसिएशन के महामंत्री देवराज सैनी, उपप्रधान राजिंद्र शर्मा, कोषाध्यक्ष श्याम लाल सैनी, रामपाल धीमान, धन्ना राम, शक्ति चंद राणा, स्वर्ण राय, लाज कुमार सैनी, संतोष कुमार सैनी, सुभाष चंद शर्मा, श्याम लाल और जोगिंदर लाल ने भाग लिया।




Post a Comment

0 Comments

प्रदेश में एक साल में पुलिस ने गाडिय़ों के चालान से सरकारी खजाना भर दिया