Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नववर्ष के जश्न के लिए हिमाचल प्रदेश तैयार

                                             नए साल पर यदि बर्फबारी होती है तो जश्न दोगुना हो जाएगा

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

नववर्ष के जश्न के लिए हिमाचल प्रदेश तैयार है। वहीं, नए साल पर यदि बर्फबारी होती है तो जश्न दोगुना हो जाएगा। नए साल के इस्तकबाल के लिए सैलानियों के मनोरंजन के लिए यहां खास बंदोबस्त किए जाते हैं। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के होटलों तथा निजी होटलों में 31 दिसंबर की रात स्पेशल न्यू ईयर पार्टी का आयोजन होता है। क्रिसमस और न्यू इयर के मौके पर सैलानी और स्थानीय लोग एचपीटीडीसी के होटलों में लाइव म्यूजिक के साथ डाइन एंड डांस का लुत्फ उठा सकेंगे। निगम के होटलों को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया जाएगा। 

गाला नाइट्स में कपल और बच्चों के लिए नृत्य प्रतियोगिताएं, मनोरंजक गतिविधियां आयोजित होंगी। मनाली क्वीन, भागसू क्वीन के अलावा होटल स्तर पर बेस्ट डांसिंग कपल का चयन कर आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।सैलानियों को हिमाचली, भारतीय और विदेशी व्यंजन परोसे जाएंगे। क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए द पैलेस चायल, हॉली डे होम, होटल पाइनवुड बडोग, मनाली कॉम्प्लेक्स, धर्मशाला कॉम्प्लेक्स, होटल टी बड पालमपुर, होटल मणिमहेश डलहोजी और न्यू रोस कॉमन कसौली में खास बंदोबस्त किए गए हैं। न्यू ईयर पर हिमाचल के पर्यटन स्थलों पर नवविवाहित जोड़ों की खूब रौनक रहेगी। हिमाचल के पर्यटन स्थलों में हो रही एडवांस बुकिंग में 50 फीसदी कमरे हनीमून कपल बुक करवा रहे हैं। होटल संचालकों और ट्रैवल एजेंसियों ने भी हनीमून कपल के लिए आकर्षक पैकेज जारी किए हैं। नवंबर में देश भर में 6 लाख से अधिक शादियां हुई हैं।

 हनीमून के लिए नवविवाहित जोड़ों की पहली पसंद शिमला और मनाली रहते हैं।हनीमून कपल के लिए होटल में ठहराव, खाने-पीने, घूमने और ट्रांसपोर्टेशन के लिए शिमला पैकेज, मनाली पैकेज और कोम्बो पैकेज जारी किए हैं। पैकेज में दिल्ली, चंडीगढ़ और कालका से वोल्वो में कपल शिमला और मनाली पहुंचेंगे। बस स्टैंड पर टैक्सी लेने आएगी और होटल छोड़ेगी। ब्रेकफॉस्ट, लंच और डिनर के अलावा लोकल साइट सीन और टूअर खत्म होने के बाद वोल्वो में वापसी की सुविधा दी जा रही है। होटलों की ओर से एक्स्ट्रा सर्विस के तौर पर हनीमून कपल को रूम फ्लावर डेकोरेशन, स्पेशल हनीमून केक, रेड वाइन ऑफर की जा रही है। फेडरेशन ऑफ हिमाचल होटल एंड रेस्टोरेंट्स के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर का कहना है कि  हनीमून कपल को हिमाचल के प्रति आकर्षित करने के लिए खास पैकेज जारी किए हैं।

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने बताया कि नवंबर में देशभर में करीब 6 लाख शादियां हुई हैं। क्रिसमस और नया साल मनाने के लिए बड़ी संख्या में हनीमून कपल होटलों में बुकिंग करवा रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी इस न्यू ईयर जश्न मनाना चाहते हैं, तो शुद्ध आबोहवा और प्राकृतिक नजारों से भरपूर हिमाचल की वादियां बेहतर विकल्प हो साबित हो सकती हैं।  साल 2023 के पहले छह माह में रिकॉर्ड 1.06 करोड़ सैलानियों ने हिमाचल की वादियां निहारीं। प्रदेश में पहली बार जून तक ही सैलानियों की संख्या एक करोड़ पार हो गई थी। साल 2022 के दौरान हिमाचल में आने वाले सैलानियों की कुल संख्या 1.50 करोड़ थी। इस साल पहले छह माह के दौरान ही सैलानियों की संख्या एक करोड़ का आंकड़ा पार किया। पूरे साल का आंकड़ा आना बाकि है।


Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी