Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धर्मशाला के सीयू परिसर निर्माण में देरी पर एवीबीपी का प्रदर्शन

                                                   सीयू परिसर निर्माण में देरी पर एवीबीपी का प्रदर्शन

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

एबीवीपी ने हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला (जदरांगल) में बनने जा रहे स्थायी परिसर के लिए 30 करोड़ की धनराशि प्रदेश सरकार की ओर से जमा न करवाने के विरोध में कचहरी चौक में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री राहुल राणा ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 2009 से ही केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के निर्माण के लिए संघर्षरत है।

विद्यार्थी परिषद ने कई आंदोलन केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर के लिए लड़े, जिसके बलबूते आज केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर का निर्माण देहरा में होना शुरू हो गया है। राष्ट्रीय मंत्री राहुल राणा ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला परिसर को लेकर सरकार का नकारात्मक रवैया है। उन्होंने कहा कि सरकार के नकारात्मक रवैये के कारण विद्यार्थियों को स्कूल से भी कम सुविधाओं के साथ शिक्षा ग्रहण करनी पड़ रही है।

 प्रदर्शन में धर्मशाला की स्थानीय छात्र शक्ति ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। रैली केंद्रीय विश्वविद्यालय से चलकर कचहरी अड्डा में समाप्त हुई। इस दौरान विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार को भी चेतावनी दी कि अगर जल्द जदरांगल में रुके केंद्रीय विश्वविद्यालय के कार्य को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले समय में छात्र शक्ति विद्यार्थी परिषद के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी।



Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी