Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

किस खुशी में सुक्खू सरकार के एक साल के जश्न में पालमपुर की जनता शामिल होगी :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक

                            किस खुशी में  सुक्खू सरकार के एक साल के जश्न में पालमपुर की जनता  शामिल होगी

पालमपुर,रिपोर्ट नवीन शर्मा 

किस खुशी में सुक्खू सरकार के एक साल के जश्न में पालमपुर की जनता शामिल होगी ! यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा की कुर्सी में बैठते ही सर्वप्रथम मुख्यमन्त्री महोदय ने खण्ड विकास कार्यालय पालमपुर को बन्द करवा कर ताला जडबा दिया । जबकि इस बात की पूरे हल्के की जनता साक्षी है कि भारतीय संविधान रचियता बाबा भीम राव अम्बेडकर जी की जयन्ती एवं पालमपुर के मिनी सचिवालय परिसर में उसी दिन डाक्टर साहब की प्रतिमा के अनावरण पर्व पर जनता के जबरदस्त प्रदर्शन एवं मांग पर तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर जी को पालमपुर में खण्ड विकास कार्यालय खोलने की घोषणा करनी पड़ी थी । 

पूर्व विधायक ने कहा यह भी सर्वविदित है कि पालमपुर विधानसभा क्षेत्र का अपना स्वतन्त्र खण्ड विकास कार्यालय ने होने के कारण इस हल्के की जनता ओर खासकर चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों , महिला मण्डलों , युवक मण्डलों व अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों को तीन तीन खण्ड विकास कार्यालयों का दरबारी बनना पड़ता था। पूर्व विधायक ने कहा पालमपुर हल्के की इस गम्भीर समस्या के दृष्टि गत ही तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री जय राम जी ने एक निर्धारित समय के भीतर इस खण्ड विकास कार्यालय को शुरू करने के आदेश दिये ।

 परिणामस्वरूप बतौर मुख्यमन्त्री श्री जय राम ठाकुर जी ने स्वयं इस ब्लाक का उदघाटन किया । नतीजतन तीन तीन ब्लाकों के चक्कर काटने के बजाय अव एक ही बलाक की छत के नीचे इस खण्ड विकास कार्यालय ने काम करना शुरू कर दिया जिससे पालमपुर की जनता को बहुत बड़ी राहत मिली थी। इसी तरह पालमपुर हल्के अन्तर्गत चचियां में उप तहसील , वनूरी में आई पी एच ( जल शक्ति ) विभाग का उप मण्डल व कण्डबाडी में सी एच सी बनाने की लम्बे समय से मांग चली आ रही थी। पूर्व विधायक ने कहा इन तीनों मांगो को भी तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर जी ने एक तय अवधि के भीतर पूरा किया । इन तीनों कार्यालयों में भी सुक्खू सरकार ने ताले लटकवा दिये । पूर्व विधायक ने रहस्योद्घाटन करते हुए कहा ऎसे में अव पालमपुर की जनता किस खुशी में सुक्खू सरकार के एक वर्ष के जश्न में भाग लेगी ‌!




Post a Comment

0 Comments

3 मार्च को पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाए जाएंगे।