Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्रिसमस और न्यू ईयर पर हिमाचल के पर्यटन स्थलों पर नवविवाहित जोड़ों की खूब रौनक रहेगी

                                                       पहाड़ों में नवविवाहित जोड़े मनाएंगे नया साल

 शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

क्रिसमस और न्यू ईयर पर हिमाचल के पर्यटन स्थलों पर नवविवाहित जोड़ों की खूब रौनक रहेगी। हिमाचल के पर्यटन स्थलों में हो रही एडवांस बुकिंग में 50 फीसदी कमरे हनीमून कपल बुक करवा रहे हैं। होटल संचालकों और ट्रैवल एजेंसियों ने भी हनीमून कपल के लिए आकर्षक पैकेज जारी किए हैं। नवंबर में देश भर में 6 लाख से अधिक शादियां हुई हैं। हनीमून के लिए नवविवाहित जोड़ों की पहली पसंद शिमला और मनाली रहते हैं।

हनीमून कपल के लिए होटल में ठहराव, खाने-पीने, घूमने और ट्रांसपोर्टेशन के लिए शिमला पैकेज, मनाली पैकेज और कोम्बो पैकेज जारी किए हैं। पैकेज में दिल्ली, चंडीगढ़ और कालका से वोल्वो में कपल शिमला और मनाली पहुंचेंगे। बस स्टैंड पर टैक्सी लेने आएगी और होटल छोड़ेगी। ब्रेकफॉस्ट, लंच और डिनर के अलावा लोकल साइट सीन और टूअर खत्म होने के बाद वोल्वो में वापसी की सुविधा दी जा रही है।

शिमला और मनाली आने वाली टूरिस्ट वोल्वो में 60 से 70 फीसदी बुकिंग हनीमून कपल करवा रहे हैं। होटलों की ओर से एक्स्ट्रा सर्विस के तौर पर हनीमून कपल को रूम फ्लावर डेकोरेशन, स्पेशल हनीमून केक, रेड वाइन ऑफर की जा रही है। फेडरेशन ऑफ हिमाचल होटल एंड रेस्टोरेंट्स के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर का कहना है कि 50 फीसदी तक एडवांस बुकिंग हनीमून कपल की आ रही है, बाकी 50 फीसदी अन्य बुकिंग है।हनीमून कपल को हिमाचल के प्रति आकर्षित करने के लिए खास पैकेज जारी किए हैं। ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने बताया कि नवंबर में देशभर में करीब 6 लाख शादियां हुई हैं। क्रिसमस और नया साल मनाने के लिए बड़ी संख्या में हनीमून कपल होटलों में बुकिंग करवा रहे हैं।




Post a Comment

0 Comments

रोटरी क्लब के सहयोग से कृषि विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन