Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विधानसभा अध्यक्ष ने तपोवन विस परिसर में लिया प्रबंधों का जायजा

                              अधिकारियों को दिए निर्देश, विस सत्र 19 से 23 दिसंबर तक होगा आयोजित

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बुधवार शाम को तपोवन में विधानसभा परिसर में शीतकालीन सत्र की तैयारियों को लेकर निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को प्रबंधों को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने विस परिसर में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों की स्थापना को लेकर उपयुक्त कदम उठाने के लिए भी अधिकारियों को कहा गया ताकि सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर किया जा सके।

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की चैदहवीं विधान सभा का चतुर्थ सत्र 19 दिसम्बर, 2023 से 23 दिसम्बर, 2023 तक आयोजित किया जाएगा। 19 दिसम्बर को मंगलवार के दिन प्रातः 11 बजे सत्र का शुभारम्भ होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस सत्र में कुल 5 बैठकें होगी तथा 23 दिसम्बर को शनिवार के दिन भी बैठक आयोजित की जाएगी। 21 दिसम्बर, 2023 का दिन गैर सरकारी सदस्य कार्य दिवस के लिए निर्धारित किया गया है। सत्र की अधिसूचना जारी होने के साथ ही माननीय सदस्यों से प्रश्नों से सम्बन्धित सूचनाएँ विधान सभा सचिवालय को आनी शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान तपोवन विधान सभा भवन तथा परिसर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सुरक्षा पूर्व की भांति चाक चैबंद रहेगी। उन्होने कहा कि शीतकालीन सत्र की तैयारियों के लिए जिला प्रशासन को पहले से ही उचित दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। तपोवन भवन में मुरम्मत तथा साफ- सफाई का कार्य भी लगभग पूर्ण किया जा चुका है इसके साथ ही तपोवन विधान सभा भवन तथा परिसर को कृत्रिम दुधिया रोशनी से सुसज्जित किया जाएगा। 



Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की