Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीएम सुक्खू बोले- जिन विधानसभा क्षेत्रों में जल शक्ति विभाग के मंडल नहीं

                मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि विपक्ष के नेता हैरान नहीं, बल्कि परेशान हैं 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि जिन विधानसभा क्षेत्रों में जल शक्ति विभाग के मंडल नहीं हैं, बजट मिलते ही वहां मंडल खोल दिए जाएंगे। सुक्खू ने कहा कि विपक्ष के नेता हैरान नहीं, बल्कि परेशान हैं और वह अपने साथियों को भी परेशान कर रहे हैं।  मुख्यमंत्री ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान जवाब में कहा कि पूर्व सरकार ने जाते-जाते जल शक्ति विभाग के मंडल खोले  और कांग्रेस के आते ही बंद हो गए।

 विधायक रीना कश्यप के क्षेत्र में जल शक्ति विभाग का मंडल खोला गया। वहीं, एक मंडल उप मुख्यमंत्री के क्षेत्र में भी खुला है, लेकिन यह सवाल उन्होंने नहीं पूछा। सुक्खू ने यह बात उस समय कही, जब विपक्ष ने नादौन में जल शक्ति विभाग का मंडल पहले बंद करने और फिर खाेलने समेत बाकी विधानसभा हलकों में भेदभाव की बात की गई। सुक्खू ने कहा कि वह सदन को बताना चाहते हैं कि इस साल 20 फीसदी अर्थव्यवस्था पटरी पर आई है। जब देखा कि तीन मंडल खोलने लायक धन हो गया तो खोल दिए गए। उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंडल कार्यालय खुलेंगे। कुछ क्षेत्रों में नेताओं ने अपने प्रभाव से दो-दो मंडल कार्यालय खुलवा दिए। अब इनका भी युक्तिकरण होगा। भाजपा विधायक पवन काजल ने कांगड़ा में खुले मंडल कार्यालय को बंद करने का मामला उठाया।

पूर्व सरकार के समय कांगड़ा, पच्छाद, सुजानपुर, जयसिंहपुर, नादौन, नयनादेवी जी, सराज और कसौली में खोले मंडल कार्यालय बंद कर दिए। नादौन, पच्छाद में कार्यालय फिर खोल दिए, कांगड़ा का मंडल कार्यालय कब खुलेगा। नयना देवी जी के विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि नादौन में कार्यालय खोलने को क्या नीति अपनाई गई। नादौन से ज्यादा नयना देवी जी दुर्गम क्षेत्र हैं। अग्निहोत्री ने कहा कि वही फॉर्मूला लगा, जो राजगढ़ में लगा।नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि नादौन और राजगढ़ में मंडल कार्यालय खोलने के लिए सरकार ने एक महिला-एक सीएम का फाॅर्मूला लगाया है। महिला विधायक राजगढ़ से हैं और मुख्यमंत्री नादौन से। विस अध्यक्ष ने भटियात में भी मंडल कार्यालय खोलने की मांग रखी।





Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को